चारधाम यात्रा के लिए लगातार बढ़ रही है विदेशी यात्रियों की संख्या
चारधाम यात्रा के लिए लगातार बढ़ रही है विदेशी यात्रियों की संख्या
Share:

देहरादून : इस बार चारधाम यात्रा में विश्वभर से तीर्थयात्री पहुंच रहे। अक्षय तृतीया से शुक्रवार तक कुल 78 देशों से विदेशी तीर्थयात्री पहुंचे हैं। इस बात की पुष्टि फोटो मैट्रिक पंजीकरण से हुई है। फोटो मैट्रिक पंजीकरण का जिम्मा संभाल रही त्रिलोक सिक्योरिटी सिस्टम कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बीते 07 मई से चारधाम यात्रा का श्रीगणेश हुआ। इस यात्रा के लिए बीते 25 अप्रैल से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की गई।

गंग नहर में जा गिरी अनियंत्रित कार, पांच की मौत

अब तक हुए इतने पंजीकरण 

जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में फोटो मैट्रिक पंजीकरण कुल आठ स्थानों पर किया जा रहा है। इसमें बीटीसी परिसर ऋषिकेश, राही मोटल हरिद्वार, हरिद्वार रेलवे स्टेशन, दोबाटा, हीना, फाटा, सोनप्रयाग, पांडुकेश्वर शामिल है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन हजारों की तादात में तीर्थ यात्री पंजीकरण को पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 78 देशों से 4412 तीर्थयात्री यहां पंजीकरण करा चुके हैं।  

निर्माणाधीन मकान में लगी आग, जिंदा जली महिला

इसी के साथ चारधाम यात्रा के लिए जिन पांच देशों से ज्यादा संख्या में तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। इनमें नेपाल टॉप पर है। नेपाल से 1316, यूनाइटेड स्टेट से 72, यूनाइटेड किंगडम से 43, मारीशस से 36, मॉरीटिनिया से 28 तीर्थयात्री अब तक पंजीकृत हो चुुके हैं। इसके अलावा मलेशिया से 17, कजाकिस्तान, मैक्सिको, सेन मॉरिनो, ताईवान, रूस से 12-12 तीर्थयात्री पहुंचे हैं। 

जाकिर मूसा के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद, जम्मू कश्मीर में कर्फ्यू जारी

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलन होने के बाद प्रभावित हुआ यातायात

भिलाई इस्पात संयंत्र के भीतर लगी भीषण आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -