केदारनाथ: निर्माण कार्यों पर होगी मोदी की 'ड्रोन' नज़र
केदारनाथ: निर्माण कार्यों पर होगी मोदी की 'ड्रोन' नज़र
Share:

देहरादून: भारत के प्रसिद्ध मंदिर श्री केदारनाथ मंदिर के पट खुलने की तिथि तय की जा चुकी है, इसी को देखते हुए केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों में भी तेज़ी देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में 28 फरवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PMO में बैठकर ही केदारपुरी के निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे. इसके लिए बाकायदा शासन और प्रशासन स्तर पर जोरदार तैयारियों चल रही हैं

आपको बता दें कि, 28 फरवरी को प्रधानमंत्री के मुआयने के लिए दो ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की गई है, जिसकी मदद से मोदी केदारनाथ के प्रगति कार्य पर नज़र रख सकेंगे. प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में जिन कार्यों के लिए योजनाएं बनाई थी उनमे इनमें संगमतट से केदारनाथ मंदिर तक पैदल मार्ग निर्माण, सरस्वती नदी तटों की सुरक्षा दीवार, घाटों का निर्माण, तीर्थ पुरोहितों के आवासीय भवनों का निर्माण, गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल का निर्माण और म्यूजियम, ध्यानकेन्द्र और मंन्दाकिनी नदी की सुरक्षा दीवारों के निर्माण कार्य शामिल हैं.

इस बार श्री केदारनाथ मंदिर के कपाट इस वर्ष 29 अप्रैल 2018 को सुबह 06 बजकर 15 मिनट पर खोले जाएंगे. ग़ौरतलब है कि, गत वर्ष केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धाम में पांच बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया था, जिसके बाद से वे लगातार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव अन्य अधिकारियों के साथ लगातार न केवल मौका मुआयना कर रहे हैं बल्कि निर्माण कार्यों को लेकर लगातार सचिवालय स्तर पर बैठकों का दौर भी जारी है.

बीजेपी नेता का साफ मत, नहीं चाहते अध्यक्ष पद

पाक के जहन में डर कर गया है घर

सरकार की पोल खोलते आतंकी हमलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -