कीनू रीव्स ने दान किया ‘मैट्रिक्स’ की फीस का इतने प्रतिशत हिस्सा
कीनू रीव्स ने दान किया ‘मैट्रिक्स’ की फीस का इतने प्रतिशत हिस्सा
Share:

हॉलीवुड स्टार कीनू रीव्स ने 22 दिसंबर को रिलीज हुई अपनी सुपरहिट मूवी ‘द मैट्रिक्स’ की कमाई का 70 फीसद दान कर चुके है. जी हां, हॉलीवुड मूवी ‘द मैट्रिक्स’ बॉक्स ऑफिस पर जम कर कमाई करने में लगी हुईं है. मूवी ने अब तक वर्ल्ड वाइड 100 मिलियन डॉलर की कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है. ऐसे में रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर कीनू रीव्स ने अपनी मूवी का 70 फीसद कैंसर अनुसंधान के लिए दान कर चुके है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कीनू ने लेयोकीमिया रिसर्च  के लिए अपनी कमाई का 70 फीसद दान कर दिया है.इतना ही नहीं कीनू ने कैंसर अनुसंधान के लिए उस वक़्त ये दान किया था जब उनकी छोटी बहन किम कैंसर की बीमारी से लड़ रही है. वर्ष  1991 में कीनू की बहन को ब्लड कैंसर हो गया था. जिसके उपरांत  कीनू ने कैंसर से पीड़ित लोगों के लिए इस चैरेटी फाउंडेशन का निर्माण किया.  काफी समय पहले अभिनेता कीनू ने इडाहो में भी कैंसर से जूझ रहे बच्चों के ‘समर प्रोग्राम’ के लिए पैसे दान कर दिए है.

कीनू ने पहली बार साल 1999 में ‘द मैट्रिक्स’ मूवी में कार्य कर चुके थे. मूवी में उन्होंने ‘नियो’ का किरदार निभाया था.  जिसके उपरांत उन्होंने ‘द मैट्रिक्स रीलोडेड’ सीक्वल बनाया. फिर वर्ष 2003 में ही एक्टर ‘द मैट्रिक्स रेवोल्यूशन’ (The Matrix Revolutions) के साथ वापस  आ गए थे. ख़बरों  की माने तो  वर्ष 1999 में ‘द मैट्रिक्स’ के लिए रीव्स को करीब 10 मिलियन फीस चार्ज की थी. मूवी के हिट होने के बाद 35 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई  हो चुकी थी. ये मूवी उस वक्त की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी.

ट्रांसपेरेंट ड्रेस पहने बीच पर नज़र आई Alessandra Ambrosio

BTS बैंड के इस मेंबर ने दी कोरोना को मात, जल्द शुरू करेंगे काम

क्या वास्तव में गूगल के सर्च टूल के क्रिएशन के पीछे है जेनिफर लोपेज का हाथ? जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -