प्रधानमंत्री बनने की कोशिश में KCR ! प्रशांत किशोर के बाद अब दिल्ली जाकर केजरीवाल से करेंगे मुलाकात
प्रधानमंत्री बनने की कोशिश में KCR ! प्रशांत किशोर के बाद अब दिल्ली जाकर केजरीवाल से करेंगे मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारत की सियासत में गैर भाजपा और गैर कांग्रेस मोर्चा बनाने की होड़ मची हुई है। शरद पवार के बाद ममता बनर्जी और तेलंगाना के मुक्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) अपनी-अपनी गोटियां फिट करने की जुगाड़ में हैं। चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात करने के बाद KCR ने तीन दिनों के दिल्ली दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान KCR दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात कर चर्चा कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही आम आदमी पार्टी (AAP) को लेकर लगभग तमाम सियासी दल संजीदा हो चले हैं। KCR उनसे तीसरे मोर्चे को लेकर बात करने की फ़िराक में हैं। हालांकि, केजरीवाल दिल्ली में नहीं हैं, तो इस मुलाकात को लेकर अभी से संशय के बादल भी मंडराने लगे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, KCR की उम्मीदों को तब पंख लगे जब वे प्रशांत किशोर से मिले। रविवार को प्रशांत किशोर, अभिनेता प्रकाश राज के साथ KCR के फार्म हाउस पर पहुंचे थे। KCR के साथ उनकी लंबी मीटिंग हुई। फिलहाल KCR भाजपा के खिलाफ एक मोर्चा बनाने के प्रयास में जुटे हुए है। उनके तेवर काफी तल्ख नज़र आ रहे हैं।

पिछले ही सप्ताह KCR महाराष्ट्र के दौरे पर थे। मुंबई में उनकी उद्धव ठाकरे और शरद पवार से लंबी बातचीत हुई थी। इसे भी तीसरे मोर्चे की कवायद माना जा रहा है। जनवरी में राजद नेता तेजस्वी यादव उनसे मिलने हैदराबाद पहुंचे थे। उनसे पहले माकपा व भाकपा के नेता भी उनसे मिले थे।

शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान, बोले- 'बिहार के वर्कर्स के छुट्टियों पर आने पर ठप्प हो जाता है कामकाज'

ममता से अलग होने के बाद KCR के करीब आए प्रशांत किशोर, जानिए क्या है प्लान

हनी ट्रैप का शिकार हुए विधानसभा चुनाव लड़ रहे नेता, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -