अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रयासरत केसीआर सरकार
अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए प्रयासरत केसीआर सरकार
Share:

वारंगल: टीआरएस सरकार मुसलमानों के कल्याण के लिए प्रयास कर रही है, पंचायत राज मंत्री इराबेली दयाकर राव ने कहा। वीडियो प्लेयर लोड हो रहा है। यह एक मोडल विंडो है। मीडिया लोड नहीं किया जा सका, या तो सर्वर या नेटवर्क विफल होने के कारण या प्रारूप समर्थित नहीं होने के कारण। मंगलवार को यहां एक बयान में, उन्होंने कहा कि टीआरएस सरकार ने पिछले सात वर्षों में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए 2008 और 2014 के बीच कांग्रेस के शासन में 812 करोड़ रुपये के मुकाबले 5,900 करोड़ रुपये खर्च किए थे। यह टीआरएस सरकार की प्रतिबद्धता को इंगित करता है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए।

मंत्री ने कहा कि सरकार रमजान के तोहफे के तौर पर साढ़े चार लाख से ज्यादा गरीब मुसलमानों को कपड़े और अन्य सामान मुहैया करा रही है। "सरकार ने कोकापेट में 40 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत के साथ अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप इस्लामिक सेंटर सह कन्वेंशन हॉल के निर्माण के लिए 10 एकड़ जमीन निर्धारित की थी।" इसके अलावा, सरकार राज्य में 10,000 इमामों को 5,000 रुपये प्रति माह का मानदेय भी दे रही थी। उन्होंने कहा कि अब तक इमामों और मुअज्जिनों को तेलंगाना राज्य अल्पसंख्यक वित्त निगम (TSMFC) के माध्यम से वित्तीय सहायता योजना के तहत 25 करोड़ रुपये मिले हैं। 

सरकार ने तेलंगाना वक्फ बोर्ड से संबंधित विकास गतिविधियों के लिए 53 करोड़ रुपये भी आवंटित किए। तेलंगाना राज्य उर्दू अकादमी की स्थापना की गई और उसे 40 करोड़ रुपये की धनराशि प्रदान की गई। इस मौके पर इराबेली ने मुस्लिम समुदाय को बकरीद की बधाई दी।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक

क्या आदित्य नारायण बनने वाले है पापा? सिंगर ने कही ये बात

दर्दनाक हादसा: छत गिरने से सात की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -