बिग बी ने किया खुलासा, बताया कैसे मिला 'बच्चन' सरनेम

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति 13 शो के प्रत्येक एपिसोड को अपने ग्रेस एवं ऑरा से यादगार बना रहे हैं। अमिताभ बच्चन शो में केवल प्रतियोगी संग मस्ती ही नहीं करते हैं, बल्कि वो अपने जीवन के कई इंट्रेस्टिंग किस्से भी उनके साथ साझा करते हुए नजर आते हैं। अब हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति 13 के मंच पर अमिताभ ने अपने सरनेम (बच्चन) से संबंधित एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया। 

अमिताभ बच्चन ने गेम खेलते हुए हॉट सीट पर बैठी प्रतियोगी भाग्यश्री से उनकी लव स्टोरी के बारे में पूछा। भाग्यश्री ने कहा कि उनके पति एवं वो अलग-अलग कास्ट से संबंध रखते हैं। इसलिए जब उन्होंने अपने परिवार के सामने एक दूसरे संग शादी की बात रखी तो कास्ट अलग होने के कारण दोनों के घरवाले उनकी शादी के खिलाफ हो गए। मगर पिछले एक वर्ष पहले उनके परिवार ने उनकी शादी तो करा दी, मगर दोनों से सभी रिश्ते और ताल्लुक समाप्त कर दिए। 

वही प्रतियोगी की बात सुनने के पश्चात् अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़कर भाग्यश्री के पिता से उनकी शादी को कबूल करने की अपील की। इसके पश्चात् अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी की महत्वपूर्ण बात का खुलासा करते हुए बताया कि उनके माता-पिता भी अलग-अलग कास्ट से संबंध रखते हैं। अमिताभ ने बताया कि उनकी मां तेजी बच्चन सिख परिवार से हैं, जबकि पिता यूपी के कायस्थ परिवार से संबंध रखते हैं। अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके माता-पिता की शादी में आरम्भ में कुछ समस्याएं आई थीं, मगर बाद में सभी सहमत हो गए थे। उन्होंने बताया कि यह वर्ष 1942 की बात है, मगर वो हैरान हैं कि लोग अभी भी इन चीजों पर भरोसा करते हैं। अमिताभ बच्चन ने कहा कि उनके पिता ने जानकर ही सरनेम बच्चन रखा था, क्योंकि यह सरनेम किसी कास्ट को दिखाता नहीं है। उन्होंने बताया कि जब उनके माता-पिता विद्यालय में उनका एडमिशन कराने के लिए लेकर गए तो वहां उनका सरनेम पूछा गया तथा सरनेम देने की जगह उनके पिता ने अपने नाम का कोई दूसरा पेट नेम दे दिया।

शादी के बंधन में बंधने जा रहा है ये अभिनेता, सामने आईं मेहँदी और रिंग सेरेमनी की तस्वीरें

'तारक मेहता' शो की दयाबेन को हूबहू कॉपी करती हैं ये छोटी सी बच्ची, एक्टिंग देख हर कोई है दंग

जल्द ऑफ एयर होगा आपका यह फेवरेट शो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -