KBC 11 में अमिताभ ने पूछा वाजपेयी सरकार से जुड़ा सवाल, हार गया कंटेस्टेंट
KBC 11 में अमिताभ ने पूछा वाजपेयी सरकार से जुड़ा सवाल, हार गया कंटेस्टेंट
Share:

वैसे तो केबीसी इस समय दर्शकों के मन में बेहद जगह बना रहा है दिनों दिन एक के बाद एक नए सवालों के साथ यह शो शुरू होता है. वही इस बार 'केबीसी 11' में बीते सोमवार को प्रसारित एपिसोड में महाराष्ट्र के अंजनगांव बारी के रहने वाले सूरज अशोक शेवतकर हॉट सीट पर पहुंचे. वैसे तो सूरज पेशे से भारतीय रेलवे में एक टेक्नीशियन हैं और नागपुर में कार्य करते है. वह काम के अलावा सूरज बच्चों को पढ़ाने का भी कार्य करते हैं. साथ ही उन्होंने एक लाइब्रेरी भी बनाई है. वही सूरज का कहना है कि अगर वो केबीसी में जीते तो पहले अपना घर बनाएंगे फिर गांव में जो क्लास है उसे और आगे बढ़ाएंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शो में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि 'आपने बहुत अच्छी बात कही कि गांव बढ़ेगा तो देश बढ़ेगा और बच्चों को पढ़ा रहे हैं, ये बहुत अच्छी बात है.' जिस पर सूरज ने कहा कि 'मेरे पास कोई डिग्री नहीं है. मैं खुद 10वीं तक पढ़ा हूं. बस पढ़ाने में मेरी रुचि है.'

वही सूरज की बात सुन अमिताभ कहते हैं कि 'आप 10वीं तक पढ़े हैं ऐसे में बच्चों को कैसे पढ़ा पाते है?' जिसके बाद सूरज ने कहा कि 'मेरे गांव के एक टीचर हैं जो बच्चों को पढ़ाते हैं लेकिन उनके पास समय नहीं रहता है. ऐसे में उन्होंने बच्चों से कहा कि मैं एक शख्स के बारे में बताता हूं अगर वो तैयार हो जाता है तो वो आपको पढ़ा सकता है. फिर वो लड़के आए और कहा कि मुझे मैथ पढ़ना है. मैंने उस वक्त बच्चों को हां तो कर दिया. साथ ही तीन दिन का समय मांगा, उस दौरान मैंने पढ़ाने के लिए अपनी तैयारी की.' मिली जानकारी के मुताबिक सूरज द्वारा चलाए जा रहे क्लासेस में अभी 65 बच्चे पढ़ते हैं. 2011 से वो पढ़ा रहे हैं. अभी तक 62 लड़के सरकारी नौकरी में लग चुके है. और फिलहाल सूरज अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं जिसमें वह पढ़ाई से संबंधित बातें अपलोड करते रहते हैं.

जब उनके सामने सवाल आया: 1998-2001 और 2001-2004 में अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में इनके पास कौन सा विभाग था?(जॉर्ज फर्नाडिंस की तस्वीर दिखाई गई)

A. वित्त

B. रक्षा

C. विदेश मामले

D. रेलवे

उनका जवाब: रक्षा वही वह 1.60 लाख रुपये के सवाल पर सूरज अटक गए. उनकी सारी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थी. सूरज ने जवाब में 'रेलवे' कहा जबकि सही जवाब 'रक्षा' था. गलत जवाब की वजह से वो केवल 10 हजार रुपये ही घर ले जा पाए.

बॉलीवुड एक्टर से लेकर सिंगर तक से शादी कर चुकीं हैं जेबा बख्तियार, हिना फिल्म से हुईं थीं फेमस

BB13: घर से बाहर आने के बाद 'शेफाली बग्गा' का फूटा गुस्सा, कहा- कुछ ऐसा

हिमांशी खुराना को देखकर दबंग शहनाज़ गिल की हालत ​पतली, बिग बॉस को कहे अभद्र शब्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -