कजाकिस्तान में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में 164 मौतें
कजाकिस्तान में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में 164 मौतें
Share:

 सूत्रों के मुताबिक, सबसे ज्यादा 103 लोगों की मौत अल्माटी में हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ितों में तीन नाबालिग थीं, जिनमें एक चार साल की बच्ची भी शामिल है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1300 सुरक्षा अधिकारियों सहित कुल मिलाकर 2200 लोग घायल हुए हैं।

पुलिस ने 5800 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। यहां तक ​​कि प्रशासनिक भवनों पर भी कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया था, लेकिन राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार सुरक्षाकर्मी सुविधाओं पर फिर से नियंत्रण करने में सक्षम थे।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं था कि मरने वालों की संख्या आम नागरिकों तक ही सीमित थी या नहीं। रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा 103 लोगों की मौत अल्माटी में हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ितों में तीन नाबालिग थीं, जिनमें एक चार साल की बच्ची भी शामिल थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1300 सुरक्षा अधिकारियों सहित कुल मिलाकर 2200 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 5800 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। यहां तक ​​कि प्रशासनिक भवनों पर भी प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया था, लेकिन राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, सुरक्षाकर्मी इमारतों पर फिर से नियंत्रण करने में सक्षम थे।

नाइजीरिया: हमलों में लगभग 200 लोग मारे गए

बांग्लादेश: कॉक्स बाजार में रोहिंग्या के घर जलाए गए, जानिए क्यों

कजाकिस्तान दंगों में करीब 5,800 लोग हिरासत में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -