इस देश में चलते चलते सो जाते हैं लोग, कारण जानकर सतर्क हो जाएंगे आप
इस देश में चलते चलते सो जाते हैं लोग, कारण जानकर सतर्क हो जाएंगे आप
Share:

दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कभी भी नींद आ जाती है तो कुछ लोग ऐसे हैं जो बिस्तर पर सांप की तरह लौटते हैं लेकिन नींद नहीं आती हैै। लेकिन आपके साथ पहले ऐसा कभी नहीं हुआ होगा कि आप चल रहे हैं और सो गए। हां, ऐसा जरूर होता है कि लोंगों को नींद में चलने की बीमारी होती हैं लेकिन वह भी सिर्फ रात में होता है दिन में नहीं। तो चलिए आज आपको उन लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो चलते-चलते ही सोने लग जाते हैं। वह यह नहीं देखते की दिन है या रात। 

पायलट बनते ही गांव वालों का सपना किया पूरा, सालों पहले किया था वादा

ऐसा कजाकिस्तान के छोटे से गांव कलाची की बात है। यहां के लोग कभी भी सोने की समस्या से पीड़ित हैं। आपको बता दें, लोग कहीं भी किसी भी जगह सो जाते हैं। इसके बाद वह कब उठते हैं किसी को भी नहीं पता होता है बल्कि लोगों को अनजानी जगहर पर सोते-सोते एक सप्ताह भी होता जाता है। 

जानिए क्यों दवाईयों के पत्तों पर मेडिसन के बीच जगह दी जाती है

इस गांव में करीब 810 लोग हैं जिसमें से करीब 200 लोग इस बीमारी से ग्रस्त है। पिछले 8 सालों से इस बीमारी ने लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। कई परीक्षणों के बाद रिसर्च में सामने आया है कि उस क्षेत्र में कार्बन मोनो आॅक्साइड और हाइड्रो कार्बन अधिक मात्रा में होने से लोगों को पर्याप्त आॅक्सीजन नहीं मिल पा रही हैं जिस वजह से लोग इस तरह नींद का शिकार हो रहे हैं। इस बात से सभीलोगों को सबक लेना चाहिए कि पर्यावरण को हमेशा साफ रखे। साथ ही ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए।

यह भी पढ़ें

रेप दोषी ने UPPSC की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए निकाली मैगजीन

इस होटल का एक दिन का किराया ​जान चौंक जाएंगे आप

इस साबुन की कीमत जानकर होश उड़ जाएंगे आपके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -