अनवील हुई कावासाकी की नई बाइक, फीचर्स देख दीवाने हो जाएंगे आप
अनवील हुई कावासाकी की नई बाइक, फीचर्स देख दीवाने हो जाएंगे आप
Share:

दोपहिया वाहन निर्माता ब्रांड कावासाकी (Kawasaki) ने वैश्विक बाजार में अपनी बाइक 2023 Z900RS को पेश करने जा रही है। पहले इस बाइक की इंडिया में भी बिक्री होती थी लेकिन देश में  BS6 उत्सर्जन मानकों के प्रभावी होने के उपरांत  इस बाइक की बिक्री को कंपनी ने इंडिया में बंद किया जा चुका है। अब इस बाइक को मैटेलिक डियाब्लो ब्लैक/मैटेलिक इम्पीरियल रेड जैसे नए कलर विकल्प में पेश किया जा चुका है। यह बाइक भारत में कब लॉन्च की जाने वाली है इसकी फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।  

Z900RS का लुक: नई Z900RS को नियो-रेट्रो स्टाइल की बाइक्स को पसंद करने वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसे बहुत ही आकर्षक लुक में डिजाइन भी किया जा चुका है। कंपनी के अनुसार इस बाइक का डिजाइन 1972 में लॉन्च किए गए Z900RS Z1 900 बाइक से प्रेरित बताई जा रही है। नई Z900RS को बॉडीवर्क में बिना अधिक परिवर्तन भी कर कर दिए, गोल हेडलैंप के साथ एक क्लीन डिजाइन दिया जा रहा है। जिसके टियर-ड्रॉप शेप फ्यूल टैंक, ट्यूबलर हैंडलबार और सिंगल-पीस सीट भी प्रदान की जा रही है। इस बाइक के रेट्रो लुक में इजाफा करने के लिए कुछ क्रोम एलिमेंट का भी उपयोग किया गया है।

Z900RS का इंजन: कंपनी ने इस नई बाइक में पहले जैसा ही 948 cc इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन भी प्रदान किया जा रहा है। यह एक लिक्विड-कूल्ड इंजन है। जो 8,500 rpm पर 107 bhp की अधिकतम पावर और 6,500 Nm पर 95 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा चुका है।

Z900RS के फीचर्स: इस बाइक को रेट्रो डिजाइन में तैयार भी कर लिया गया है। इस डिजाइन के बावजूद Z900RS में ट्रैक्शन कंट्रोल भी दिया जा रहा है। साथ ही जिसमे ABS के स्लिप और असिस्ट क्लच, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेल लैंप विथ LED यूनिट, हेडलैंप, ट्विन सर्कुलर डायल (जो स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के लिए हैं), टर्न इंडिकेटर और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है। 

जल्द ही आपके दिलों पर राज करने आ रही है ये दमदार बाइक्स

क्या आप भी कर रहे है नई बाइक लेने का प्लान तो ये है बेस्ट विकल्प

बिजली जाने के बाद भी 4 घंटे तक बिजली देगा ये ब्लब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -