जैशा के दावों को उनके साथ दौड़ने वाली कविता ने किया खारिज
जैशा के दावों को उनके साथ दौड़ने वाली कविता ने किया खारिज
Share:

नयी दिल्ली। रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली मैराथन धाविका ओपी जैशा के भारतीय अधिकारियों के लापरवाह रवैये के दावों को उनके साथ दौड़ी अन्य मैराथन धाविका कविता राउत ने खारिज कर इस विवाद में नया मोड़ ला दिया है। जैशा ने आरोप लगाया था कि रियो ओलंपिक में मैराथन के दौरान भारतीय अधिकारी अपने स्टॉप पर मौजूद नहीं थे और उन्हें पानी और एनर्जी ड्रिंक्स देने वाला कोई मौजूद नहीं था। जैशा के आरोप के बाद से भारतीय एथलेटिक्स संघ (AFI) की लगातार आलोचना हो रही है। लेकिन आरोप प्रत्योराप के बीच रियो मैराथन में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं एक अन्य एथलीट कविता ने AFI का बचाव करते हुये जैशा के दावों को गलत बताया है।

रियो में 14 अगस्त को महिलाओं की मैराथन आयोजित हुई थी। राउत ने जैशा के दावों से बिल्कुल अलग बयान में कहा है कि एथलेटिक्स फेडरेशन ने उन्हें एनर्जी ड्रिंक और पानी मुहैया कराया था और उन्हें किसी तरह की शिकायत नहीं है। कविता ने कहा, एथलेटिक्स फेडरेशन ने मुझे मैराथन के दौरान ड्रिंक दिया था लेकिन मैंने लेने से मना कर दिया था। मैं यहां सिर्फ अपने बारे में बात कर रही हूं। मैंने इसलिये ऐसा किया क्योंकि मुझे भागने के दौरान शहद या ग्लूकोज लेने की आदत नहीं है। मैं सिर्फ पानी ही पीती हूं। AFI ने सभी सुविधाएं दी थीं। आपको बता दे कि दरअसल जैशा रेस के बीच में ही बेहोश हो गई थीं और उन्हें ग्लूकोज देना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने AFI पर लापरवाही और नजरअंदाज किये जाने का आरोप लगाया था।

मैराथन धाविका ओपी जैशा का आरोप, मैं वहां मर सकती थी

उन्होंने कहा था, इतनी लंबी दूरी की रेस में भागने के लिये आपको पानी की जरूरत होती है। वहां 8 किलोमीटर पर पानी का एक जनरल स्टाल था लेकिन आपको हर किलोमीटर पर पानी की जरूरत होती है। लेकिन मुझे कुछ नहीं मिला और ऐसी हालत में मैं मर सकती थी। वहीं AFI ने भी जैशा के आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि एथलीट और कोच दोनों ने ही रेस के दौरान व्यक्तिगत ड्रिंक्स लेने से मना किया था। वहीं उन्होंने बताया कि जैशा और राउत दोनों ने ही कहा था कि यदि उन्हें इसकी जरूरत होगी तो वह आयोजकों के बूथ से ले लेंगी।

जैशा के आरोपो को AFI ने किया ख़ारिज, कहा- खुद एनर्जीं ड्रिंक लेने से मना किया था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -