कौन बनेगा करोड़पति : ये है पुराने करोड़पतियों की लिस्ट
कौन बनेगा करोड़पति : ये है पुराने करोड़पतियों की लिस्ट
Share:

लोगों के बीच साल 2000 में आए गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' पहले एपिसोड के साथ ही टीआरपी की रेस में छा गया था. इस शो ने दस सीजन पूरे कर लिए हैं और इसका 11वां सीजन शुरू हो चुका है. कई लोग शो में पहुंचने का मौका पाने, बतौर कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठने और सवालों का जवाब देते हुए करोड़पति बनने का सपना देखते हैं. हालांकि, यह सपना पूरा कुछ ही लोगों का हो पाया है. अब नए सीजन में कौन करोड़पति बनेगा यह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा, आइए जानते है पूराने करोड़पतियों के बारें में 

सीजन 1 : हर्षवर्धन नवाथे

जुलाई 2000 में केबीसी की शुरुआत हुई थी. इस सीजन में कंटेस्टेंट बनकर पहुंचे हर्षवर्धन नवाथे उस समय इंडियन सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे थे. वह 1 करोड़ रुपये जीतकर शो के पहले करोड़पति बने थे. 


सीजन 2 : बृजेश द्विवेदी

चार साल के गैप के बाद कौन बनेगा करोड़पति ने सीजन 2 के साथ साल 2005 में वापसी की. इस सीजन में बृजेश द्विवेदी करोड़पति बने. सीजन 2 में काजोल और अजय देवगन का भी स्पेशल एपिसोड था। इस स्टार कपल ने भी विनर जितनी ही राशि जीती थी. 

सीजन 3 

साल 2007 में आए इस सीजन को नया होस्ट मिला था. अमिताभ बच्चन की तबीयत ठीक ना होने के कारण शाहरुख खान को शो होस्ट के रूप में चुना गया. इस सीजन में शो से कोई भी करोड़पति नहीं बन सका. 

सीजन 4 

राहत तस्लीम

मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयार कर रहीं राहत तस्लीम केबीसी सीजन 4 में 1 करोड़ रुपये की राशि जीतने में कामयाब होते हुए करोड़पति बनी थीं. 

सीजन 5 : सुशील कुमार

कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करने वाले सुशील कुमार 5 करोड़ की राशि जीतकर सीजन के पहले करोड़पति बने थे. उनसे खुद अमिताभ भी काफी इम्प्रेस हुए थे. सुशील के अलावा अनिल कुमार सिन्हा भी इस सीजन के करोड़पति बने थे। उन्होंने 1 करोड़ की राशि जीती थी.

सीजन 6 : सुनमीत कौर

इस सीजन को दो विनर मिले थे जिनके नाम सुनमीत कौर और मनोज कुमार रैना हैं. सुनमीत की कहानी ने अमिताभ को काफी प्रभावित किया था. खुद के पैरों पर खड़े होने की कोशिश और ससुराल से सपॉर्ट न मिलने के अभाव में भी जिस कॉन्फिडेंस के साथ कौर ने जीत हासिल की उसने रियल लाइफ में भी कई लोगों को प्रेरणा दी. 

सीजन 7 : ताज मोहम्मद रंगरेज

इस सीजन में भी प्राइज मनी बढ़ा दिया गया. इसे 5 करोड़ से बढ़ाकर 7 करोड़ कर दिया गया. इस सीजन को भी ताज मोहम्मद रंगरेज और फिरोज फातिमा के रूप में दो करोड़पति मिले. इन दोनों ने 1 करोड़ रुपये की राशि जीती थी. 

सीजन 8 :अचिन नरुला और सार्थक नरुला

अचिन नरुला और सार्थक नरुला, ये दो भाई केबीसी में अपना लक ट्राई करने आए और भाग्य ने इनका पूरा साथ दिया. इन दोनों ने शो से 7 करोड़ की राशि जीती. वहीं मेघा पाटिल 1 करोड़ रुपये जीतकर सीजन की दूसरी करोड़पति बनी थीं. 

सीजन 9 :अनामिका मजूमदार

केबीसी सीजन 9 को हाउसवाइफ और एनजीओ के साथ जुड़ीं अनामिका मजूमदार के रूप में करोड़पति मिलीं. इस एपिसोड को काफी अच्छी टीआरपी मिली थी.

सीजन 10 :बिनीता जैन

बिनीता जैन केबीसी सीजन 10 की लकी विजेता रहीं. उन्होंने न सिर्फ एक करोड़ की राशि जीती बल्कि उन्हें महिंद्रा की एक कार भी गिफ्ट में दी गई. 

टीवी के इस कपल के घर आई नन्ही परी, तस्वीर शेयर कर जाहिर की ख़ुशी

अपने नए शो के लिये इस एक्ट्रेस ने दांत में जड़वाये हीरे

'मुस्कान' के इस एक्टर ने शो को कहा अलविदा, वजह कर देगी आपको परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -