KBC के एक एपिसोड की कितनी फीस लेते है अमिताभ बच्चन? जानकर चौंक जाएंगे आप
KBC के एक एपिसोड की कितनी फीस लेते है अमिताभ बच्चन? जानकर चौंक जाएंगे आप
Share:

टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) एक ऐसा शो है जिसका हर सीजन बड़ी दिलचस्पी के साथ देखा जाता है। इसका एक कारण शो के होस्ट, महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हैं जिनको लोग बहुत पसंद करते हैं। करोड़ों रुपये के चेक काटकर प्रतियोगियों को देने वाले होस्ट अमिताभ बच्चन स्वयं प्रत्येक एपिसोड के लिए कितने रूपये लेते हैं तथा बीते सीजन्स में कितने रूपये लेते आए हैं, आइए जानते हैं। 

सबसे पहले जानते हैं कि फिलहाल टेलीकास्ट हो रहे कौन बनेगा करोड़पति के चौदहवें सीजन (KBC 14) में अमिताभ बच्चन को हर एपिसोड के लिए कितने रूपये मिलते हैं। इस बारे में आधिकारिक तौर पर तो कोई इन्फॉर्मेशन तो नहीं आई है मगर कई रिपोर्ट्स का यह कहना है कि इस नए सीजन के प्रत्येक एपिसोड के लिए अमिताभ को 4 से 5 करोड़ के बीच की रकम प्राप्त होती है। इस सीजन का हाईएस्ट प्राइज मनी 7.5 करोड़ रुपये है। 

आपको बता दें कि इस सीजन के पहले आ चुके चार सीजन्स, कौन बनेगा करोड़पति 11, 12 एवं 13 में अमिताभ बच्चन ने हर एपिसोड के लिए 3।5 करोड़ रुपये चार्ज किये थे। कौन बनेगा करोड़पति के दसवें सीजन में, मतलब 2018 में अमिताभ 3 करोड़ रुपये प्रति एपिसोड चार्ज कर रहे थे। वही अब बात करते हैं कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 5 से सीजन 9 के बारे में। 2011 में आए सीजन पांच में अमिताभ बच्चन को रिपोर्ट के मुताबिक, प्रत्येक एपिसोड के लिए एक करोड़ रुपये मिलते थे। 2012 और 2013 में एयर हुए कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के छठे एवं सातवें सीजन में अमिताभ बच्चन को 1.5 से 2 करोड़ के बीच की धनराशि पर एपिसोड मिलती थी। आठवें सीजन में दो करोड़ पर एपिसोड और नवें सीजन में 2.6 करोड़ प्रति एपिसोड की फीस पर अमिताभ बच्चन ने यह शो होस्ट किया। दूसरे एवं चौथे सीजन में अमिताभ बच्चन की फीस कितनी थी, इस बारे में कोई खबर नहीं है तथा कौन बनेगा करोड़पति के तीसरे सीजन को अमिताभ बच्चन ने नहीं बल्कि शाहरुख खान ने होस्ट किया था। इस हिसाब से कौन बनेगा करोड़पति का पहला सीजन जो 2000 में पहली बार टेलीकास्ट किया गया था। कौन बनेगा करोड़पति के पहले सीजन में रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने हर एपिसोड के 25 लाख रुपये लिए थे। 

VIDEO! वॉशरूम के बाहर निकलते ही ऐसा क्या दिखा कि हैरान रह गए तेजस्वी-करण

इस मशहूर स्टार ने 'तारक मेहता' के प्रोड्यूसर को कह डाला गिरगिट!

राघव जुयाल संग अफेयर की खबरों पर भड़कीं शहनाज, कहा- 'रिलेशन में हो...' 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -