KBC में करोड़पति बने थे रवि मोहन, संभाल रहे है एसपी का पद
KBC में करोड़पति बने थे रवि मोहन, संभाल रहे है एसपी का पद
Share:

छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति ने जाने कितनों की जिंदगियां बदली हैं. वहीं अपने ज्ञान के दम पर तमाम लोग इस शो में आते हैं और लाखों करोड़ों रुपये ले जाते हैं. इसी शो में 19 साल पहले 14 वर्षीय रवि मोहन ने 1 करोड़ रुपये की धनराशि जीती थी. वही रवि मोहन आज पोरबंदर के एसपी बने हैं. वहीं रवि मोहन सैनी गुरुवार से पोरबंदर के एसपी के तौर पर चार्ज संभालने जा रहे हैं. इसके अलावा रवि मोहन ने साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में एक करोड़ रुपये जीते थे. 2014 में वह आईपीएस अधिकारी बने थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति जूनियर के दौरान रवि ने सभी 15 सवालों के सही सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपये जीते थे.आज उनकी उम्र 33 साल की है. डॉ रवि मोहन सैनी ने पोरबंदर के एसपी के तौर पर अपना पदभार संभाला है. इससे पहले वह राजकोट में डीसीपी के तौर पर कार्यरत थे. रवि ने 2014 में UPSC की परीक्षा पास की थी और गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी बने थे. रवि के पिता नौसेना से सेवानिवृत्त हैं. वह मूल रूप से राजस्थान के अलवर के रहने वाले है. 

इसके अलावा रवि ने स्कूल से लेकर एमबीबीएस की पढ़ाई करने के साथ साथ ही यूपीएससी की इम्तहान पास कर ली थी.रवि के पिता ने भारतीय नेवी विशाखापट्टनम में स्कूलिंग की है. रवि मोहन सैनी जब कौन बनेगा करोड़पति में आए तब वो 10वी कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे. मालूम हो कि शो का सीजन 12 जल्द ही शुरू होने जा रहा है. पिछले दिनों शो के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही थी. हालांकि इस बार क्योंकि लॉकडाउन चल रहा है और ये नहीं पता कि लॉकडाउन कब तक चलेगा तो ये देखना दिलचस्प होगा कि मेकर्स इस बार शो को किस तरह अंजाम देते हैं.

मुंबई छोड़ हैदराबाद में होगी टीवी शोज की शूटिंग शुरू

दीपिका चिखलिया ने शेयर की पुरानी तस्वीर, मां ने सजाए थे अवॉर्ड

'लक्ष्मण' ने की तंदुरुस्त रहने की अपील, फैंस ने पूछा फिटनेस का राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -