जानिए कैसे? एक विदेशी लड़की आकर हिंदी सिनेमा पर छा जाती है!

कैटरीना कैफ एक ऐसा नाम जिसने बॉलीवुड में खूबसूरती की एक अलग ही परिभाषा लिखी है. आज कैटरीना कैफ का जन्मदिन है और वे पूरे 34 साल की हो गई है. कैटरीना अपने सात भाई-बहनों में चौथे नंबर की है. कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टारक्वाट था, लेकिन उनके नाम में भारतीयता का टच लाने के लिए कैटरीना ने सरनेम में कैफ लगा लिया. इस बात का खुलासा प्रोडूसर आएशा श्रॉफ ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. हालाँकि कैटरीना ने खुद इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा. कैटरीना मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम की है.

कैटरीना ने अपने करियर की शुरुआत लंदन में मॉडलिंग से की थी. जब एक बार डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद की नज़र इस ऊँचे, लम्बे कद वाली हसीना पर पड़ी तो उन्होंने कैट को तुरंत अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया. इस तरह कैटरीना ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत बी-ग्रैड फिल्म 'बूम' से की. ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई. लेकिन इसके बाद उन्हें कई टीवी ऐड और मॉडलिंग के ऑफर मिले. कैट किंगफ़िशर कैलेंडर गर्ल भी रह चुकी है.

कैटरीना को तेलुगु फिल्म के भी कई ऑफर मिलने लगे, जिसमे उन्होंने 'मल्लिसवरी' में काम किया. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इस फिल्म के बाद डायरेक्टर्स को कैटरीना में कुछ दम दिखने लगा. कैटरीना को सबसे बड़ी सफलता तब मिली जब उन पर सलमान की नज़र पड़ी. सलमान बॉलीवुड के ऐसे पारस पत्थर है जो जिसको छूते है उसको सोना बना देते है. बस यही कैटरीना के साथ भी हुआ, उनको 'मैंने प्यार क्यों किया' में सलमान के साथ काम करने का मौका मिला. इसके बाद कैटरीना का करियर बॉलीवुड में चल निकला. वो डायरेक्टर की जरूरत बनने लगी.

साल 2007 उनके लिए धमाकेदार रहा. इस साल उनकी चार फिल्मे आई जिनमे 'नमस्ते लंदन' और 'वेलकम' सुपर-डुपरहिट रही. इसके बाद कैटरीना के नाम की मानों लहर सी दौड़ पड़ी. और ये विदेशी लड़की हर बड़ी फिल्म का हिस्सा बनने लगी. कैटरीना को बॉलीवुड में अब तक 14 साल हो गए है और उन्होंने अब तक 25 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. हमारी तरफ से कैटरीना को उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनायें.

बॉलीवुड की चिकनी चमेली "कैटरीना कैफ" का आज है जन्मदिन

'मुबारकां' का भला 'औरंगजेब' से क्या संबंध...

करीना के सामने मेरी दाल नहीं गलती, सैफ अली खान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -