कठुआ गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच से किया इंकार
कठुआ गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच से किया इंकार
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप मामले में सीबीआई जांच कराने से साफ मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि जब मामला इतना आगे तक बढ़ गया है और पुलिस जांच भी हो चुकी है, तो फिर अब सीबीआई जांच के आदेश देना उचित नहीं हैं और यदि सीबीआई जांच होनी ही थी तो निचले कोर्ट में इसके लिए याचिका दायर करनी चाहिए थी।

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश दीपक मिश्रा हुए रिटायर, चार्ज में आए गोगोई



इस मामले में मुख्य आरोपी बनाए गए प्रवेश कुमार ने याचिका दायर करते हुए सीबीआई जांच की मांग की है साथ ही आरोपी ​का ​कहना है कि उस पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं, यहां बता दें कि कठुआ गैंगरेप मामले में शुक्रवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि यदि पुलिस जांच में किसी भी तरह की कोई कमी रह गई थी तो उसे निचली अदालत में सुनवाई के दौरान उठाना चाहिए था। मामले में एक नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक रूप से रेप किया गया था और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी।

रिटायरमेंट के पूर्व आठ बड़े मुद्दों पर अपना फैसला सुनाएंगे सीजेआई दीपक मिश्रा

 

 क्या है कठुआ गैंगरेप मामला: 
जानकारी के अनुसार इस मामले में एक दस साल की बच्ची जंगल में घोड़े चराने के लिए गई थी और इस दौरान घोड़े ढूंढ़ने को लेकर आरोपियों ने उसे अगवा कर लिया था, बाद में आरोपियों ने बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया और उसे पास ही स्थित देवीस्थान पर छोड़ गए। बच्ची के बारे में कोई जानकारी मिलने पर परिजनों ने बच्ची की गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई थी। यहां बता दें​ कि मुख्य रूप से आरोपी बनाए गए प्रवेश कुमार का कहना है कि उस पर जो इल्जाम लगे हैं वे सभी पूरी तरह झूठे हैं। 


खबरें और भी 

देश के चर्चित हत्याकांडो में आज आ सकता है फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने मानसिक रोगियों पर सभी राज्यों से मांगा जबाव

सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बने रंजन गोगोई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -