जिन कश्मीरी छात्रों ने मनाया PAK की जीत का जश्न, उन्हें फ़ौरन रिहा किया जाए - महबूबा मुफ़्ती

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने आगरा के एक कॉलेज से अरेस्ट किए गए कश्मीरी छात्रों को फ़ौरन रिहा करने की मांग की है. दरअसल, इन स्टूडेंट्स को टी20 वर्ल्डकप मैच में भारत के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए एक ‘व्हाट्सएप स्टेटस’ कथित तौर पर पोस्ट करने के लिए अरेस्ट किया गया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यूपी के आगरा में राजा बलवंत सिंह प्रबंधन तकनीकी परिसर के स्टूडेंट्स को बुधवार शाम को जगदीशपुरा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ FIR दर्ज करने के बाद अरेस्ट किया गया था. अब गिरफ़्तारी के खिलाफ महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर के अंदर और बाहर कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई निंदनीय है. जम्मू-कश्मीर में दो वर्षों के दमन के बाद की स्थिति भारत सरकार के लिए एक आंख खोलने वाली होनी चाहिए और पाठ्यक्रम सुधार की तरफ ले जानी चाहिए.

महबूबा ने मांग करते हुए कहा है कि इन छात्रों को फ़ौरन रिहा किया जाए. महबूबा ने आगरा कॉलेज के अधिकारियों के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट को भी टैग किया, जिसमें दावा किया गया था कि परिसर में कोई देशरोधी नारे नहीं लगाए गए थे. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कॉलेज के अधिकारियों ने कथित रूप से 'उन पर दबाव बनाने' के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत की थी.

केरल स्पीकर ने विपक्ष के 600 से अधिक संशोधनों को खारिज किया

यूपी चुनाव से पहले ही 'विजय दिवाली' मनाएगी भाजपा, 30 लाख कार्यकर्ताओं को भेजे उपहार

नवंबर में राष्ट्रीय उद्यानों तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा दक्षिण अफ्रीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -