कश्मीर की महिला पहलवान बोलीं, ...'बेटी बढ़ाओ और पहलवान बनाओ'
कश्मीर की महिला पहलवान बोलीं, ...'बेटी बढ़ाओ और पहलवान बनाओ'
Share:

श्रीनगर: नवरात्रि के अवसर पर जम्‍मू के कटरा में 'मिशन दोस्‍ती महा दंगल' कुश्‍ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इसमें विशेष बात ये है कि कश्‍मीर की पहली महिला पहलवान नाहिदा नबी भी भाग ले रही हैं. इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि अगर सरकार हमको सुविधा दे तो मैं कोच के रूप में ऐसी टीम तैयार कर सकती हूं, जो बड़ी प्रतियोगिताओं में भाग ले सकती है. 

यहां की लड़कियां खेलों की वैल्‍यू अधिक नहीं जानती. मैं युवाओं से खेलों में हिस्सा लेने की अपील करती हूं. इसके साथ ही मैं पीएम मोदी से अपील करती हूं कि, ''बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ और और बेटी को पहलवान बनाओ.''  गौरतलब है कि जम्‍मू कश्‍मीर को किशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 खत्‍म होने के बाद अब वहां की फिजा धीरे धीरे बदल रही है. इस क्रम में जम्मू कश्मीर में पहले बीडीसी चुनावों का ऐलान हो चुका है.

जम्मू कश्मीर में 24 अक्टूबर को ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव होंगे. गांवों के विकास के लिए 26,629 सरपंच बीडीसी (BDC) का चुनाव करेंगे. बताया जा रहा है कि चुनावों का नतीजा भी मतदान होने वाले दिन ही सामने आ जाएगा. हालांकि ये चुनाव कुल 316 पदों में से 310 पदों के लिए ही कराए जा रहे हैं.

सरकार ने किया कंज्यूमर ऐप लॉन्च, जानें इसके फायदे

सरकार ने घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमतों में की इतनी कटौती

ई-कॉमर्स कंपनियों को टक्कर देगी एचडीएफसी बैंक, जाने क्या है योजना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -