केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कश्मीर के युवाओं को लेकर उठाई आवाज, जाने क्या मामला

Jan 22 2020 02:05 PM
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कश्मीर के युवाओं को लेकर उठाई आवाज, जाने क्या मामला

कश्मीर को फिर से खुशहाल बनाने के लिए यहां के युवाओं को रोजगार दिलाने पर सरकार जोर दे रही है. जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास ने अपना बयान जारी किया है. इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए हर इलाके में हुनर हब बनाए जाएंगे. कश्मीर के सभी बच्चों को स्कॉलरशिप मिलेगी. हिमायत कार्यक्रम के तहत प्रदेश को 16 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. साथ ही 12 हजार युवाओं को प्रशिक्षित किया गया है. 

आंध्र प्रदेश विधानसभा में विधायकों ने लगाए जय अमरावती के नारे, इन जगहों पर मचा हंगमा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नकवी सोमवार को केंद्र सरकार के जन पहुंच कार्यक्रम के तहत श्रीनगर के हारवन इलाके में थे. उन्होंने करीब एक दर्जन प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर उनकी बात सुनी। कहा, धरती के इस स्वर्ग को किसी की नजर लग गई है. उन्होंने लोगों को कश्मीर को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का भी आश्वासन दिया. बोले, इससे पहले भी कश्मीर के लोगों की तरक्की के लिए सरकारें पैसा भेजती थीं लेकिन इसका फायदा चंद लोग ही उठाते थे. अब मोदी सरकार में कश्मीर के लोगों और युवाओं को वो सभी लाभ मिलेंगे, जो अभी तक भ्रष्टाचारियों की वजह से नहीं मिल पाते थे. 

महाराष्ट्र में भाषा को लेकर फिर भड़की चिंगारी, स्कूलों में शुरू हो सकती है मराठी

केंद्र सरकार द्वारा बीडीसी सदस्यों और स्थानीय लोगों को जम्मू-कश्मीर को दी जाने वाली आर्थिक सुविधाओं से भी अवगत कराया. बताया, सांबा और अवंतीपोरा में एम्स स्थापित किया जा रहा है. प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत 23 लाख 65 हज़ार लोगों को लाभ देने का लक्ष्य है. नकवी ने कहा कि कोशिश होगी कि इस बारकश्मीर के जितने लोगों ने हज यात्रा के लिए आवेदन किया है उसमें से ज़्यादातर लोग इस यात्रा पर जा सकें. यह भी कहा कि जो भी महिलाएं आवेदन करेंगी, वह सभी बिना लॉटरी के हज पर जा सकेंगी. 

गगनयान मिशन पर इसरो प्रमुख ने दिया बड़ा बयान, कहा-अंतरिक्ष उड़ान इन सभी उद्देश्यों को..

बीजेपी और शिअद के बीच टूटा 21 सालों का गठबंधन, अकाली ने किया CAA पर मतभेद

रजनीकांत निवास पर भारी विरोध प्रदर्शन, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात