कश्मीर तो होगा पर पाकिस्तान नहीं होगा: साध्वी
कश्मीर तो होगा पर पाकिस्तान नहीं होगा: साध्वी
Share:

नई दिल्ली: परमवीर वंदन और हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले के समापन समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए साध्वी ऋतम्भरा भी पाकिस्तान पर बरसी। उन्होंने कहा कि कश्मीर केा लेकर पाकिस्तान नापाक सपने देख रहा है, लेकिन उनके मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे। कश्मीर तो होगा, लेकिन पाकिस्तान नहीं होगा।

उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे ही समाज में ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें फिल्म स्टारों के नाम तो याद है, लेकिन अपने देश के वीर सैनिकों के रूप में सच्चे सुपर स्टारों के नाम याद नहीं है। दुनिया में भारत की श्रेष्ठ संस्कृति होने के बाद भी हम पाश्चात्य की ओर भाग रहे हैं। इस सोच को बदलना होगा।

भारत की त्याग-तपस्या और बलिदान की परम्परा को आत्मसात करने की आवश्यकता है। ये मेला इसी का स्वरूप बन रहा है। उन्होंने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि सेना में जाकर बलिदान हो जाएंगे मैं उनके लिए कहती हूं कि मरने से डरने वाले को जीन का अधिकार नहीं है।

उन्होंने अध्यात्मिक सेवा मेला पर बोलते हुए कहा कि भारत में सेवा कार्यों की अनंत श्रृंखला है, लेकिन दुर्भाज्य यह है कि हमें प्राकृतिक वंदन की आवश्यकता पड़ रही है, जबकि हमारी परम्परा में दिन की शुरूआत ही प्रकृति पूजा से होती है। ये इस देश को ही पाषाण को प्राण देने की कला प्राप्त है। इसलिए हमें अपनी सभ्यता संस्कृति पर सदैव गर्व होना चाहिए।

और पढ़े- 

शरीफ ने बताया कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद

इस्लामाबाद में फिर से लगे 'पीओके' आजादी के नारे, कहा जुल्म ढाते है ISI

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने दिया इस्तीफा, शशिकला बनेगी नई मुख्यमंत्री

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -