कश्मीर दौरा: शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के घर पहुंचे अमित शाह, परिवार को सौंपे नौकरी के दस्तावेज़

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अपने तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंच चुके हैं. गृह मंत्री अमित शाह सबसे पहले शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के घर पर पहुंचे, जो पिछले महीने आतंकवादियों के साथ हुए एनकाउंटर में बलिदान हो गए थे. उन्होंने अहमद की पत्नी फातिमा अख्तर से मुलाकात की और उन्हें सरकारी नौकरी के लिए आधिकारिक दस्तावेज़ सौंपे. अमित शाह के साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और DGP दिलबाग सिंह भी उपस्थित रहे.

बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद यह शाह की पहली यात्रा है. अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर एयरपोर्ट पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शाह का गर्मजोशी से स्वागत किया, जहां जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे. गृह मंत्री दिन में बाद में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक का नेतृत्व करेंगे और श्रीनगर-शारजाह की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. उनके यहां एक युवा क्लब के सदस्यों के साथ चर्चा करने की भी संभावना है.

दौरे के पहले दिन अमित शाह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के शारजाह के बीच पहली डायरेक्ट इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरुआत करेंगे. अमित शाह के केंद्र शासित प्रदेश के दौरे से पहले, श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, दोपहिया और चार पहिया वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है. 

महिलाओं को भाजपा नेता की 'नसीहत', कहा- शाम 5 बजे के बाद न जाएं थाने

आतंकियों के कहर के बीच जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, छावनी में तब्दील हुई घाटी

गगनचुंबी इमारत में आग बुझाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले रसायन से हुई 2 की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -