कश्मीरी पंडितों के बिना कश्मीर अधूरा हैः महबूबा
कश्मीरी पंडितों के बिना कश्मीर अधूरा हैः महबूबा
Share:

श्रीनगर ​: जम्मू-कश्मीर की पहली महिला मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों के बिना कश्मीर अधूरा है। उन्होने कहा कि घाटी में उनकी वापसी से पहले जरुरी है कि उनके मन में विश्वास बिठाया जाए, क्यों कि फिलहाल जो हालात है, उसमें वो अपने पैतृक स्थानों पर नहीं रह सकते।

महबूबा ने श्रीनगर से करीब 25 किमी दूर स्थित माता खीरभवानी मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बीतचीत में कहा कि वो कश्मीरी पंडितों से केवल यही अपील करेंगी कि उन्हें हम पर भरोसा करना चाहिए और दुआ करनी चाहिए। हम यहां शांति बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

कश्मीरी पंडितों के बिना कश्मीर अधूरा है। मुख्यमंत्रई ने कहा कि उनकी स्थायी वापसी से पहले उन्हें ट्रांजिट शिविरों में लाया जाएगा, जहां उनके साथ मुस्लिम विस्थापित भी रहेंगे। एक बार उनका विश्वास मजबूत हो जाए फिर वो जहां चाहें वहां रह सकेंगे।

शनिवार की रात को दक्षिणी कुलगाम में हुई पथराव की घटना का भी जिक्र किया। इस हमले में पुलिस चौकी पर पत्थर फेंके गए। खीरभवानी मंदिर में उत्सव के लिए जा रहे कश्मीरी पंडितो से भरा वाहन भी पथराव की चपेट में आ गया। महबूबा ने कहा कि किसी भी दल को सोचना चाहिए कि क्या हालात इतने सही है कि कश्मीरी पंडित पथराव की घटना के बाद वहां रह सकते है।

उन्होने कहा कि हमले करने वाले पथराव के लिए गरीब परिवार के बच्चों का सहारा ले रहे है। सीएम ने कहा कि इन बच्चों को जीवन में कुछ हासिल कर लेने और पढ़-लिख लेने के बाद भी पत्थर फेंकने वाला कहा जाएगा।

इस साल खीरभवानी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या पर संतोष जताते हुए महबूबा ने कहा कि मुझे लगता है कि इतनी बड़ी संख्या में यहां आकर और यहां के लोगों से मिलकर विश्वास बढ़ेगा और धीरे-धीरे समय आएगा जब ये लोग यहां के जीवन में लौटेंगे। महबूबा ने मंदिर के उत्सव में भाग लेने के लिए स्थानीय मुस्लिमों की भी प्रशंसा की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -