अब कश्मीर की आखिरी हिंदू रानी पर बनने वाली है बायोपिक..
अब कश्मीर की आखिरी हिंदू रानी पर बनने वाली है बायोपिक..
Share:

बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का काफी चलन है. ऐसे में कुछ प्रसिद्द हस्तियों के नाम उठा कर उनके जीवन पर फिल्म बन रही है. ऐसे ही रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स इस्लामिक शासन से पहले कश्मीर पर राज करने वाली आखिरी हिंदू रानी 'कोटा रानी' का नाटकीय जीवन बड़े पर्दे पर लाने के लिए तैयार हैं. बता दें, इस मेगा बजट फिल्म का विषय 13वीं शताब्दी में राज करने वाली "कोटा रानी" पर होगा. जानते हैं इसके बारे में. 

यह एक अत्यंत नाटकीय दौर की प्रमुख नायक थी, जिसके बाद शाह मीर वंश एक राज्य के पहले विदेशी शासक बना गए. जो भारतीय दर्शन और शैव धर्म का केंद्र था. कोटा रानी एक बेहद खूबसूरत महिला थी जो एक महान प्रशासक और सैन्य रणनीतिकार भी थीं. बताया जाता है उन्होंने कई मध्य एशियाई आक्रमणकारियों के खिलाफ कश्मीर की लड़ाई लड़ी और उसकी रक्षा की एवं उन्होंने अपनी सुंदरता का इस्तेमाल उन पुरुषों पर सत्ता हासिल करने के लिए किया, जिन्होंने उसके कश्मीर के लिए आफत खड़ी करी. लेकिन बाद में वह दुश्मन से घिर गई थी.  

वहीं बता दें, फिल्म के सह-निर्माता मधु मंटेना कहते है, ’यह बहुत आश्चर्य की बात है कि हम भारतीय कोटा रानी जैसी शख्सियत के बारे में पर्याप्त या बिल्कुल नहीं जानते हैं. उनकी क्लियोपेट्रा से तुलना करना कोई अतिशयोक्ति करने वाली बात नहीं है और आज हम जिन चीजों को देख रहे हैं, उनका सीधा संबंध कोटा रानी की कहानी से है. उनका जीवन बेहद नाटकीय था और वह शायद भारत की सबसे सक्षम महिला शासक थीं. उनके बारे में नहीं जानना शर्म की बात होगी.’ 

The Zoya Factor से ज़ारी हुआ अंगद बेदी का फर्स्ट लुक

नई तस्वीरों में ईशा ने ढहाया कहर, फैंस बोले- कयामत

पती पत्नी और वो: लहंगे-चोली में बेहद हॉट दिखीं भूमि, फर्स्ट लुक आउट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -