महबूबा ने इस्राइल विरोधी प्रदर्शन करने वाले लोगों की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल
महबूबा ने इस्राइल विरोधी प्रदर्शन करने वाले लोगों की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल
Share:

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू के दौरान मध्य-पूर्व संघर्ष को लेकर इजरायल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। मुफ्ती ने कश्मीर पुलिस के क्रूर कृत्य की आलोचना करते हुए इसे ट्विटर पर लिया। पीडीपी अध्यक्ष ने लिखा, "दुनिया भर में लोग फिलिस्तीन पर इज़राइल द्वारा किए गए अत्याचारों के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। लेकिन कश्मीर में यह एक दंडनीय अपराध है जहां एक कलाकार को पीएसए के तहत बुक किया जाता है और एक उपदेशक को केवल फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए गिरफ्तार किया जाता है।" पुलिस ने फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन करने के लिए श्रीनगर और शोपियां जिलों से 21 लोगों को गिरफ्तार किया।

विरोध प्रदर्शन कोविड-19 महामारी के कारण केंद्रशासित प्रदेश में लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन है। पुलिस ने दक्षिण कश्मीर के एक धार्मिक उपदेशक सरजन बरकती को भी कथित रूप से गिरफ्तार किया है ईद के दिन एक भड़काऊ भाषण देते हुए। बरकती ने फिलिस्तीन के लोगों के लिए समर्थन व्यक्त किया था। पीडीपी नेता ने आरोप लगाया कि "कश्मीर एक खुली जेल है और "किसी की राय व्यक्त करने के लिए कोई रास्ता नहीं बचा है"। दिवंगत अलगाववादी नेता मोहम्मद अशरफ सेहराई के दो बेटों की नजरबंदी का भी हवाला दिया गया।

दोनों को शनिवार देर शाम शहर के बरजुल्ला इलाके में उनके आवास से हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि अलगाववादी नेता के अंतिम संस्कार में आजादी के समर्थन में नारे लगाने के बाद छह मई को कुपवाड़ा जिले में पुलिस द्वारा दर्ज एक मामले के संबंध में उन्हें हिरासत में लिया गया है।

ओडिशा में कोरोना के 10,757 नए मामले दर्ज, 24 घंटों में 22 की मौत

अपोलो हॉस्पिटल्स ने हैदराबाद में स्पुतनिकवी वैक्सीन लगाने की मंज़ूरी दी

चुनाव आयोग के सदस्यों की नियुक्ति के लिए बनाई जाए स्वतंत्र समिति, SC में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -