मोदी से मिलकर कहेंगे-कश्मीर समस्या का हल ढूंढो
मोदी से मिलकर कहेंगे-कश्मीर समस्या का हल ढूंढो
Share:

नई दिल्ली: कश्मीर के मामले को न केवल केन्द्र की मोदी सरकार निपटाने के प्रयासों में है वहीं कि विपक्षी दल भी हर हालत में कश्मीर की समस्या का हल कराने के लिये बेताब दिखाई दे रहे है। इसी सिलसिले में सोमवार को जम्मू कश्मीर के विपक्षी दल पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मोदी से मुलाकात करने के वक्त यह कहा जायेगा कि वे राजनीतिक ढंग से ही कश्मीर समस्या का हल ढूंढे। गौरतलब है कि रविवार को ही राज्य के विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से इसी सिलसिले में मुलाकात की थी।

आपको बता दें कि कश्मीर के हालात तभी से बिगड़े पड़े हुये है, जब आंतकवादी बुरहान वानी को मौत के घाट उतारा गया था। बीती 8 जुलाई को एक मुठभेड़ में भारतीय सेना के हाथों वानी मारा गया था और तभी से लेकर अभी तक घाटी में हिंसक प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। कई स्थानों पर कफ्र्यू लगे हुये है तथा हिंसक प्रदर्शन के दौरान लोगों के मारे जाने के समाचार प्राप्त हो रहे है। 

राज्य के विपक्षी दलों का कहना है कि कश्मीर की समस्या राजनीतिक रूप से उत्पन्न हुई है इसलिये इसका समाधान भी राजनीतिक रूप से ही किया जा सकता है। राष्ट्रपति से मुलाकात करने वाले विपक्षी दलों का नेतृत्व उमर अब्दुल्ला ने किया था और उन्हीं के नेतृत्व में सोमवार को पीएम मोदी से भी मुलाकात की जायेगी।  उमर अब्दुल्ला का कहना है कि कश्मीर में शांति स्थापना के लिये सभी पक्षों से बातचीत करने की जरूरत है और इसी मामले में पीएम मोदी से विशेष रूप से अनुरोध किया जायेगा। प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस सहित माकपा नेताओं के अलावा अन्य कई विपक्षी नेता शामिल रहेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -