पाकिस्तान ने तीसरी बार कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के गले की नस है
पाकिस्तान ने तीसरी बार कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के गले की नस है
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कश्मीर को लेकर एक विवादित हयान दे दिया है। उन्होने कहा है कि कश्मीर पाकिस्तान के गले की नश है। जिसका एकमात्र समाधान बातचीत है। पाकिस्तान दिवस के मौके पर परेड को संबोधित करते हुए ममनून ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान के गले की नस है, लेकिन उनका देश लंबे समय से लंबित इस विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रयास जारी रखेगा।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख राहिल शरीफ भी मौजूद थे। राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर की जनता को उनके नैतिक, राजनीतिक और राजनयिक समर्थन देता रहेगा। इससे पहले नवाज ने भी पिछले साल मुजफ्फराबाद में अधीन कश्मीर के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कश्मीर को पाकिस्तान का नश कहा था।

2014 में राहिल शरीफ ने भी कश्मीर के लिए इसी शब्द का इस्तेमाल किया था। ममनून ने कहा कि पाकिस्तान शांति प्रिय देश है और खासकर पड़ोसियों के साथ वो शांति पूर्ण संबंध चाहता है। लेकिन इसे पाकिस्तान की कमजोरी न समझा जाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान किसी देश के साथ हथियारों की होड़ में शामिल नहीं है।

उसके पास जो हथियार हैं उसका इस्तेमाल सिर्फ आत्मरक्षा के लिए किया जाएगा। इससे पहले परेड में सांस्कृतिक झलकी के साथ-साथ पाकिस्तान ने नवीनतम हथियारों का भी प्रदर्शन किया। इससे पहले ये परेड 8 साल पहले हुआ था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -