भारत का अभिन्न भाग है कश्मीर
भारत का अभिन्न भाग है कश्मीर
Share:

अल्जीरिया : भारत के इस दावे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी समर्थन मिल रहा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न भाग है। दरअसल जम्मू और कश्मीर भारत का अटूट भाग हैं आतंकवाद को लेकर यह कह गया है कि जो आतंकवाद इस क्षेत्र में पनप रहा है उसका सफाया किया जाना चाहिए। यह बात अल्जीरिया के प्रधानमंत्री अब्देलमालेक सेलाल ने उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से कही। अंसारी के साथ दौरे पर पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि द्विपक्षीय वार्ता में अल्जीरिया के प्रधानमंत्री अब्देलमालेक सेलाल ने उपराष्ट्रपति से कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर पर भारत के रूस का रूख का समर्थन कर रहा है।

दोनों ही पक्षों की ओर से पाकिस्तान का सीधे तौर पर नाम नहीं लिया गया। दरअसल जम्मू - कश्मीर को भारत अपना अटूट भाग मानता है। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि दो देशों के पांच दिवसीय दौरे पर उन्होंने अल्जीरिया और हंगरी के नेतृत्व के साथ आतंकवाद के मसले पर चर्चा की।

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि आतंकवाद को तीसरा देश समर्थन दे रहा है सभी जानते हैं कि यह तीसरा देश कौन सा है। उन्होंने नाम लिए बिना ही यह कहा और कहा कि वे हंगरी और अल्जीरिया को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट करना चाहते हैं। उन्होंने अपील की कि विश्व समुदाय को आतंकवाद को लेकर एकजुट होना होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -