कश्मीर IGP विजय कुमार बोले- घाटी में हमले के लिए मस्जिदों का इस्तेमाल कर रहे आतंकी
कश्मीर IGP विजय कुमार बोले- घाटी में हमले के लिए मस्जिदों का इस्तेमाल कर रहे आतंकी
Share:

श्रीनगर: कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने सोमवार को कहा है कि दहशतगर्द जम्मू-कश्मीर में हमले करने के लिए मस्जिदों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्‍होंने कश्मीर की जनता, मस्जिद इंतिज़ामिया, नागरिक और मीडिया से इस तरह के कृत्यों की निंदा करने की अपील की है। मीडिया ने कुमार के एक बयान के हवाले से कहा कि, "आतंकवादियों ने 19 जून, 2020 को पंपोर में, 1 जुलाई, 2020 को सोपोर और 9 अप्रैल, 2021 को शोपियां में आतंकी हमलों के लिए मस्जिदों का इस्तेमाल किया था।''

बता दें कि इससे पहले रविवार को, IGP कश्मीर ने घाटी में नए भर्ती हुए दहशतगर्दों के अभिभावकों से अपने बच्चों को हिंसा के रास्ते से दूर करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि, "माता-पिता को नए भर्ती हुए आतंकवादियों को वापस आने के लिए लगातार अपील करनी चाहिए। अपील नियमित रूप से की जानी चाहिए। माता-पिता को अंतिम अपील में खुद को सीमित नहीं करना चाहिए, जब उनके बच्चे एनकाउंटर में फंस गए हों।"

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रतिबंधित समूह अंसार ग़ज़वा तूल हिंद (AGUH) से जुड़े कम से कम पांच आतंकवादी शुक्रवार को शोपियां में एक एनकाउंटर में मारे गए थे। इस दौरान आतंकवादी जामा मस्जिद के अंदर चले गए, जिससे सुरक्षाबलों के लिए ऑपरेशन को अंजाम देना मुश्किल हो गया था। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन गुरुवार और शुक्रवार की रात को एक ख़ुफ़िया इनपुट के बाद शुरू हुआ कि पांच आतंकवादी मस्जिद के अंदर छिपे हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि कुछ समय के अंदर इस क्षेत्र को सील कर दिया गया और कई नागरिकों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया। पुलिस महानिदेशक (DGP) ने रविवार को बताया था कि पिछले 72 घंटों में चार अलग-अलग ऑपरेशन्स में अब तक कम से कम 12 आतंकवादी मारे गए हैं।

उज्जैन में SP, DSP, SI सहित 12 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

फ्लिपकार्ट ने आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए अडानी समूह के साथ किया रणनीतिक गठजोड़

सबसे पहले इस शख्स ने रखा था अंतरिक्ष में कदम, नाम था यूरी गागरिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -