धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : बोम्मई
धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर : बोम्मई
Share:

 


वाराणसी: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को नवनिर्मित मंदिर गलियारे का दौरा किया, जिसके एक दिन बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री के मुताबिक कॉरिडोर से देश में धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा।

अपनी पत्नी के साथ तीर्थ यात्रा पर गए बोम्मई ने कहा, "मंदिर को देखने के बाद, मैं बेहद प्रसन्न और संतुष्ट हूं। गलियारा जिस तरह से इसे बनाया और लागू किया गया, वह प्रधानमंत्री मोदी की विचारधारा को दर्शाता है।" उन्होंने कहा, "काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के खुलने से, दक्षिण भारत के अनगिनत भगवान शिव तीर्थयात्री काशी में मंदिर में दर्शन करेंगे और देश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया, जिसके निर्माण में करीब 339 करोड़ रुपये की लागत आई है।

परियोजना के पहले चरण में, कुल 23 संरचनाएं पूरी की गईं। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं में यात्री सुविधा केंद्र, पर्यटक सुविधा केंद्र, वैदिक केंद्र, मुमुक्षु भवन, भोगशाला, सिटी म्यूजियम, व्यूइंग गैलरी और फूड कोर्ट शामिल हैं।

तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन मामले, महाराष्ट्र सबसे आगे

Indigo विमान में फसे यात्री, लेकिन पता नहीं चला परेशानी का कारण

जल्द बंद होगा पेगासस जानिए कैसे...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -