इन्हे 15 वर्षों बाद
इन्हे 15 वर्षों बाद "अर्जुन" पुरस्कार से किया जाएगा विशेष सम्मानित
Share:

देश के वाराणसी के इंटरनेशनल बास्केटबाल प्लेयर तथा इंडियन मेल टीम के कप्तान विशेष भृगुवंशी को देश के प्रतिष्ठित खेल खिताबों में से एक अर्जुन अवार्ड के लिए चुन लिया गया है. पुष्टि करते उत्तर प्रदेश बास्केटबॉल संघ के महासचिव भूपेंद्र साही ने विशेष को शुभकामनायें दी है.

वही भूपेंद्र शाही ने बताया कि साल 2020 के अर्जुन अवार्ड के लिए विशेष भृगुवंशी का नाम सेलेक्ट किया गया है. जो पिछले 15 वर्ष पश्चात् किसी पुरुष बास्केटबॉल प्लेयर को यह अवार्ड दिया जाएगा. संघ ने अर्जुन अवार्ड के लिए विशेष भृगुवंशी के साथ-साथ इंटरनेशनल प्लेयर रसप्रीत सिद्धू तथा अरविंद अन्नादुरई का भी नाम मंत्रालय को भेजा था, जिसमें विशेष के नाम पर मुहर लगी है. 
 
भुवनेश्वर नगर कालोनी के निवासी विशेष ने अपने पूरे बास्केटबॉल करियर में कई इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में इंडियन टीम की कप्तानी की कमान संभाली है. जिसमें हाल ही में इंडियन बास्केटबॉल टीम ने दक्षिण एशियन गेम्स 2019 में गोल्ड मैडल हासिल किया. विशेष 2006 से अब तक इंडियन बास्केटबॉल टीम के मेंबर हैं. साथ ही विशेष कई एशियाई प्रतिस्पर्धाओं में टॉप टेन प्लेयर्स में भी सम्मिलित रहे हैं. जिसमें 2009 में एशियन चैंपियनशिप में टॉप टेन स्कोरर में इनका नाम था. 2017 में हुई यूबीए प्रो बास्केटबॉल लीग सीजन 4 के मोस्ट वैल्युएबल खिलाडी भी बने. विशेष को वर्ष 2008 में बास्केटबॉल विदाउट बॉर्डर्स में एशिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर का ख़िताब प्राप्त हुआ था. विशेष भृगुवंशी प्रथम ऐसे भारतीय प्लेयर हैं, जिनका सिलेक्शन ऑस्ट्रेलियन राष्ट्रीय बास्केटबॉल लीग के लिए हुआ था. इसी के साथ विशेष ने अपने करियर में कई सफलता हासिल की है.

हर कोई नहीं जानता हैं विराट कोहली से जुड़ीं ये खास बातें...

ड्रीम-11 ने खरीदी आईपीएल की स्पॉन्सरशिप

माही के घर आई नई लग्ज़री कार, साक्षी बोली- 'मिसिंग यू माही..'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -