पैगम्बर विवाद: इस्लामी हिंसा के बाद अब काशी में जुटा संत समाज, किया बड़ा ऐलान
पैगम्बर विवाद: इस्लामी हिंसा के बाद अब काशी में जुटा संत समाज, किया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य हिस्सों में जुमे की नमाज के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा पर शुक्रवार को काशी धर्म परिषद ने बैठक कर घटना की निंदा करते हुए नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से मांग की है कि इस प्रकार की अराजकता करने वाले और उसके पीछे के साजिशकर्ताओं को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। सुदामा कुटी हरतीरथ में पातालपुरी मठ के पीठाधीश्वर महंत बालक दास के नेतृत्व में हुई बैठक में काशी के मठों के पीठाधीश्वर, संत, महंत व सामाजिक कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में 16 प्रस्ताव पारित किए गये। 

बैठक में ये फैसला लिया गया कि प्रस्ताव को सभी अखाड़ों, सभी पंथों के प्रमुखों के साथ सरकार को भेजा जाएगा। उन्होंने मांग की है कि कट्टरपंथियों के खिलाफ सरकार सख्त कदम उठाए। पत्थरबाज़ी व हिंसा के लिए जिम्मेदार शख्स व संस्था पर लगाम लगाते हुए बंद करें। उनकी सम्पत्तियाँ जब्त की जाए। बैठक में संतो ने कहा कि हिंसा के पीछे की साजिश का भंडाफोड़ करना होगा। हिंदू देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने, फिल्मों में मजाक बनाने वालों को सरकार फ़ौरन जेल भेजने की भी मांग की कई है। बैठक में रांची में हनुमान मंदिर में तोड़-फोड़ और हमले की भी निंदा की गई।  

काशी धर्म परिषद की बैठक में मांग की गई है कि ज्ञानवापी मामले पर सत्य बोलने वाले अफसर बाबा (मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेता) को स्थायी सुरक्षा दी जाए। अफसर बाबा के हमलावरों को अरेस्ट कर NSA लगे। काशी धर्म परिषद ने ऐलान किया है कि वो नुपुर शर्मा के साथ है और वो चाहते हैं कि उन्हें बलात्कार की धमकी देने वालों पर NSA लगे। काशी धर्म परिषद की मीटिंग में ये भी फैसला किया गया है कि इस मामले में जल्द ही संत, महात्माओं व नागा साधुओं की संयुक्त बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। देश को बचाने के लिए संत भी सड़क पर उतरेंगे। इसके साथ ही संत समाज की शहर स्तर पर इकाई गठित की जाएगी, जिसमें सभी पंथों के लोग शामिल होंगे।

'ये इस्लाम का मज़ाक उड़ाते हैं..', मुस्लिम बोर्ड ने उलेमाओं को दिए ख़ास निर्देश

सोनिया और राहुल को मिले ED के नोटिस पर भड़की कांग्रेस, कल होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

कानपुर हिंसा: मास्टरमाइंड जफ़र हयात के करीबी के घर पर चला बुलडोज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -