कोरोना के कहर के साथ आया बन्दर फीवर, इस राज्य में मचा हाहाकार
कोरोना के कहर के साथ आया बन्दर फीवर, इस राज्य में मचा हाहाकार
Share:

शिवमोग्गा: कर्नाटक में कोरोना वायरस महामारी के साथ ही केएफडी (कसानूर वन रोग) के केस सामने आए हैं. जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के शिवमोग्‍गा जिले में बंदर फीवर के 139 मामले दर्ज किए गए हैं. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में आए 139 मामलों में से 130 लोग इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं.

बता दें कि इस बीमारी को बंदर बुखार के नाम से भी जाना जाता है. शिवमोग्गा उपायुक्त केबी शिवकुमार ने कहा कि गत वर्ष की तुलना में इस साल वे जिले में बीमारियों को रोकने में कामयाब रहे. इस वर्ष हम शिवमोग्गा जिले में कायासनूर वन रोग पर सफलतापूर्वक रोक लगाने में कामयाब रहे. KFD कि वजह से यहां एक मौत भी हुई फिलहाल बाकी दो मौतों के परीक्षण की प्रतीक्षा की जा रही है. बता दें कि गत वर्ष, इस बीमारी के प्रकोप ने 23 लोगों की जान ले ली थी. 

वहीं पिछले साल इस बीमारी से 400 से अधिक लोग संक्रमित भी हुए थे. आपको बता दें कि केएफडी, कसानूर वन रोग वायरस (KFDV) के कारण होता है, जो वायरस परिवार फ्लेविविडे के एक सदस्य है. इंसानों के लिए संक्रमण एक टिक काटने या संक्रमित जानवर के संपर्क के बाद हो सकता है, सबसे महत्वपूर्ण रूप से एक बीमार या हाल ही में मरे बंदर से भी ये फैल सकता है.

क्या 15 अप्रैल से शुरू हो जाएंगी ट्रेनें ? अब रेलवे ने दिया जवाब

जेईई मेन के आवेदनकर्ता को मिला सुनहरा मौका, जानें कैसे

द जंगल बुक के पहले एपिसोड से दर्शक हुए निराश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -