करवाचौथ पर इस आसान तरीके से आप सजा सकते हैं पूजा की थाल
करवाचौथ पर इस आसान तरीके से आप सजा सकते हैं पूजा की थाल
Share:

आज करवा चौथ है. इस व्रत को महिलाएं बहुत प्रेम से अपने पति के लिए रखती हैं. ऐसे में इस दिन खुद तैयार होने से पहले महिलाएं अपनी पूजा की थाली की सजावट करना पसंद करतीं हैं. कहा जाता है करवा चौथ का व्रत महिलाओं के लिए बहुत स्पेशल होता है और इस दिन महिलाएं अपनी पति के लिए लम्बी उम्र की कामना करती हैं. कहा जाता है इस दिन महिलाएं पूरे दिन अपने पति के लिए व्रत रखती हैं और दुल्हन की तरह सज कर चांद की पूजा करती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप अपने थाल को सजा सकते हैं. अगर आपको मार्केट से महंगी-महंगी पूजा थाल नहीं लानी है तो इन आसान तरीकों से आप अपनी पूजा की थाली, करवा और चलनी को सजा सकती हैं।

जी हाँ, आप करवा चौथ की थाली सजाने के लिए आप मार्केट से कई वैराएटी के गोटे या लैस ले आएं,कुछ मोटे लैस, कुछ पतले और कुछ मोती वाले लैस से आपकी थाल सज जाएगी. इसी के साथ आप लैस को चिपकाने के लिए ग्लू और थाल पर लगाने के लिए पेपर या रैपिंग शीट. इसी के साथ आप अपने पूजा के थाल को स्टोन्स, शीशा या दूसरा कोई सजाने का सामान भी ले सकती हैं,अपनी इच्छानुसार लटकन भी ला सकती हैं.

आप लैस पर ग्लू लगाकर थाली के चारों तरफ चिपका लें,इसके बाद थाली में अंदर की तरफ पेंदी पर पेपर या रैपिंग शीट बराबर से काटकर चिपका दें, इससे भी आपकी थाल आकर्षक नजर आएगी. इसी के साथ अगर आप लटकन लगाना चाहती हैं तो थाल के किनारों पर छोटे-छोटे लटकन लटका सकती हैं, इसी प्रकार पूजा में यूज होने वाले करवा और चलनी को भी लैस से सजा लीजिए इसके बाद आपकी तरह आपकी पूजा थाल भी सुंदर लगने लगेगी.

पति संग राखी सावंत ने रखा करवाचौथ का व्रत, कहा- 'मेरी सास ने गाजर का हलवा...'

आज करवाचौथ पर इन राशि की महिलाओं के लिए आई बड़ी खुशखबरी

करवाचौथ पर जरूर रखे इन वास्तु टिप्स का ध्यान वरना....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -