अगर छोटी-छोटी बात पर होता है पति से झगड़ा तो करवाचौथ पर करें यह उपाय
अगर छोटी-छोटी बात पर होता है पति से झगड़ा तो करवाचौथ पर करें यह उपाय
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि कल यानी गुरूवार 17 अक्टूबर को करवाचौथ है और इस दिन का व्रत सभी महिलाएं रखती हैं. ऐसे में इस दिन सभी सुहागिन स्त्रियां पूरे दिन निर्जवा व्रत रहती हैं और अपने पति की लम्बी उम्र की कामना करती हैं. ऐसे में इस दिन आप कुछ उपाय भी कर सकती हैं. ऐसे में अगर आपकी आपके पति से अनबन रहती है और हर थोड़े दिन में लड़ाई हो जाती है तो आप करवाचौथ पर यह उपाय कर सकती हैं. जी हाँ, करवाचौथ व्रत रखने से अमर सुहाग का वरदान मिलता है।

ऐसी मान्यता है कि इस दिन सभी सुहागिन स्त्रियां पूरे दिन निर्जवा व्रत रहती हैं और अपने पति की दीर्घायु के लिए देवी मां से कामना कर उनकी पूजा करती हैं। इसी के साथ इस दिन सौभाग्य प्राप्ति के कुछ अचूक उपाय भी किए जाते हैं. वहीं आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं वह उपाय वह महिलाएं कर सकती हैं जिनकी शादीशुदा जिंदगी में कोई विवाद या दूरियां आ रही हैं या पति से छोटी-मोटी बात पर झगड़ा रहता है.

उपाय - ऐसी महिलाओं को आधी रात को पीले कपड़े पहनकर गणपति के सामने घी का दीपक जलाएं. वहीं अगर पति से अक्सर होता है झगड़ा तो करवाचौथ पर अपने पति को पीला वस्त्र और हल्दी की दो गांठ अर्पित करें. इसी के साथ उसके बाद "ॐ गं गणपतये नमः" का कम से कम 108 बार जाप करें. यह सब करने के बाद भी अगर आपका अपने पति से छोटी-मोटी बात पर झगड़ा रहता है तो किसी भी दिन की आधी रात को लाल कपड़े पहनकर गणपति को पीपल के पत्ते पर रखकर सिन्दूर अर्पित करें और इसके बाद "ॐ रिद्धिसिद्धिविनायकाय नमः" का जाप करें. इसके बाद इस सिन्दूर को अपने पास सुरक्षित रखें और इसका रोजाना इस्तेमाल करें.

ईशान को देखकर जाह्नवी ने खोला अपना करवाचौथ का व्रत, जानिए क्या है मामला?

करवाचौथ के दिन महिलाएं जरूर करें श्री गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ

करवाचौथ पर करें यह उपाय, घर में हमेशा रहेगी सुख-समृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -