करवाचौथ के व्रत में लग रही है भूख तो इन टिप्स के जरिये करे कंट्रोल
करवाचौथ के व्रत में लग रही है भूख तो इन टिप्स के जरिये करे कंट्रोल
Share:

हर साल पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा जाता है और इस व्रत को महिलाएं बड़े चाव के साथ रखती हैं। हालाँकि भूख बर्दाश्त न होने पर इसका टूट जाना बेहद अशुभ होता है। अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जो भूख को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आएँगे।


एनर्जी न करें वेस्ट: अगर आपने करवा चौथ का व्रत रखा हुआ है, तो इस दिन ज्यादा मेहनत वाले काम न करें। जी दरअसल भूख और प्यास में एनर्जी का वेस्ट होना परेशानी को ज्यादा बढ़ा सकता है। इसी के साथ कम से कम काम करें और हो सके तो बात भी कम करें।

स्मार्टफोन पर ज्यादा समय बिताने वाले हो जाएं सावधान! रिसर्च में हुआ खौफनाक खुलासा

दिन में सोएं: व्रत में भूख ज्यादा लगने लगे तो कमजोरी और चक्कर आना शुरू हो जाते हैं। जी दरअसल यह कम एनर्जी का लक्षण है, और इसको तुरंत दूर नहीं किया जा सकता। ऐसे में व्रत के दिन शरीर की ऊर्जा को बचाने का सबसे अच्छा तरीका सोना भी है।

भूख के बारे में न सोचें: हम सभी जानते हैं कि हमारा ध्यान जिस चीज की तरफ लगातार रहता है वही हमें ज्यादा परेशान करती है। ऐसे में व्रत के दौरान अगर आप भूख के बारे में ज्यादा सोचेंगी, तो ऐसे में आपको अधिक भूख और प्यास भी लगेगी।

ज्यादा स्ट्रेस ना लें: अगर आप करवा चौथ का व्रत कर रही हैं तो आप किसी बात का ज्यादा तनाव या स्ट्रेस ना लें। जी हाँ क्योंकि व्रत में तनाव लेने से आपकी सेहत पर अधिक असर पड़ेगा।

सावधान! कोरोना का यह टीका तेजी से बढ़ा रहा कार्डियक अरेस्ट का खतरा

VIDEO! इंटरनेट पर वायरल हुआ अनोखा पकौड़ा, देखकर आखिर क्यों भड़के लोग?

अचानक निकला 16 फीट लंबा 'दैत्य', देखकर काँप उठे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -