अगर पति से रोज होती है अनबन और ठीक नहीं है रिश्ता तो करवाचौथ पर करें यह विशेष उपाय

हर साल मनाया जाने वाला करवाचौथ का त्यौहार सुहागिन महिलाओं के लिए सबसे अहम होता है। वह यह व्रत पति की लंबी उम्र की कामना के साथ रखती हैं। इस दिन महिला दिनभर भूखी और प्यासी रहकर अपने पति के लिए व्रत रखकर उसकी दीर्घायु की प्रार्थना करती है। लेकिन अगर आपके ​रिश्ते में कुछ ठीक नहीं है और किसी कारण से कड़वाहट आने लगी हैं या दूरियां बढ़ने लगी हैं, और काफी कोशिशों के बाद भी वैवाहिक जीवन की समस्याएं थम नहीं पा रही हैं, तो आप करवाचौथ के दिन कुछ विशेष उपाय कर सकती हैं। इन उपायों को करने से आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा होगा।

* अगर आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो करवाचौथ के दिन आप एक कागज पर अपनी समस्या को लिखें और दूसरे कागज पर उस समस्या का समाधान, या जो आप चाहती हैं, वो बात लिखें। अब इसके बाद किसी ऐसे मंदिर में जाएं, जहां शिव जी का पूरा परिवार मौजूद हो। यहाँ आप शिव परिवार की पूजा करें और इसके बाद वो दोनों कागज बंद करके प्रभु को अर्पित करें। इसके बाद मन ही मन प्रभु से अपनी समस्या को दूर करने की प्रार्थना करें और समस्या वाला कागज वहीं छोड़ आएं और समाधान वाला कागज अपने साथ ले आएं।

* अगर आपके और आपके पति के बीच कुछ ठीक नहीं है तो करवा चौथ के दिन एक लाल कागज पर अपना और अपने जीवन साथी का नाम सुनहरे अक्षर से लिखना चाहिए। अब इसके बाद एक लाल रंग के रेशमी वस्त्र को लेकर उसमें नाम लिखा हुआ कागज, 50 ग्राम पीली सरसों और दो गोमती चक्र रखें और इसकी पोटली बना लें। अब इस पोटली को किसी ऐसी जगह पर रखें जहां बार बार किसी की नजर न पड़े। उसके बाद अगले साल जब करवाचौथ व्रत रखें तो दूसरे दिन इस पोटली को बहते जल में प्रवाहित कर दें। इससे लाभ होगा।

यामी गौतम से लेकर दीया मिर्ज़ा तक पहली बार करवाचौथ व्रत रखेंगी यह अभिनेत्रियां

करवाचौथ पर रचाना चाहती हैं डार्क मेहंदी तो जरूर अपनाये यह 6 टिप्स

करवाचौथ: अपनी पत्नी को देना है कोई खास गिफ्ट, तो जरूर पढ़ लें यह खबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -