करवा चौथ के दिन भूल से भी न करें यह गलतियां वरना...
करवा चौथ के दिन भूल से भी न करें यह गलतियां वरना...
Share:

करवा चौथ का व्रत हर साल रखा जाता है। यह व्रत महिलाएं अपने पतियों की लम्बी उम्र के लिए रखती हैं। वहीं कई बार इस दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए जो महिलाएं भूल जाती हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस दिन कौन सी विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं।

* करवा चौथ के दिन भूलकर भी सफेद, भूरे या काले रंग के कपड़े न पहने। इसी के साथ दान देते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि दूध, दही, चावल और सफेद वस्त्र दान ना करें। इसके अलावा करवाचौथ के दिन अपने से बड़ों का आशीर्वाद लें क्योंकि ऐसा करने से पति की उम्र लम्बी होती है। 

* मन में अच्छी सोच रखें - ध्यान रहे कि आप करवाचौथ के दिन अपने मन में भूलकर भी किसी दूसरे पुरुष का ख्याल ना लाएं क्योंकि ऐसी गलती से आपका सुखी जीवन उजड़ सकता है।

* सुहागन औरतें अपनी सुहाग की चीजों का रखें खास ख्याल - सुहागन औरतें गलती से भी अपनी सुहाग की वस्तुएं जैसे की चूड़ी, बिंदी और अन्य सुहाग की वस्तुओं को कुड़े में ना फेंके। अगर चुड़ी पहनते वक्त वह टूट जाए तो उसे बहती नदी में डाले।

* इस नियम के पालन करने से पति कि उम्र बढ़ेगी - कहा जाता है करवा चौथ के दिन महिलाओं को सिलाई, कटाई नहीं करनी चाहिए। इसके अलावा महिलाओं को समय बिताने के लिए पूजा-पाठ और भजन कीर्तन करना चाहिए।

*  भूलकर भी ना करें मांस मछ्ली का सेवन - करवा चौथ के दिन मांस मछ्ली का भोजन ग्रहण नहीं करें तो ही शुभ होगा।

5 महीने के निचले स्तर पर पहुंचे क्रूड आयल के दाम, 400 रुपए प्रति बैरल की गिरावट

इस दिवाली इन स्मार्टफोन पर मिल रहे है शानदार ऑफर्स

IPL 2020: टूर्नामेंट का बेहद अहम मुकाबला आज, प्लेऑफ के लिए भिड़ेंगी DC और RCB

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -