बॉलीवुड फिल्मो में चर्चा का पात्र होता है करवा चौथ
बॉलीवुड फिल्मो में चर्चा का पात्र होता है करवा चौथ
Share:

करवा चौथ का व्रत पति और पत्नी के रिश्ते को  मजबूत करता है। पति की दीर्धायु की कामना के लिए रखा जाने वाला करवा चौथ व्रत का असर सभी तरफ है। रियल लाइफ में तो करवा चौथ का व्रत पूरी शिद्दत के साथ किया जाता है लेकिन करवा चौथ बॉलीबुड की फिल्मो में भी करवा चौथ सच्ची शिद्दत के साथ फिल्माया जाता है। अपने पति,बॉयफ्रेंड या लवर के लिए रखा जाता है और उनका उतना ही अच्छा साथ उनके साथी देते है लगता है की वह सब रियल लाइफ में हो रहा है। और यह सब दर्शको को काफी पसंद भी आता है। जबसे फिल्मो में हीरोइंस अपने लवर के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है तो रियल लाइफ में भी कई लडकिया अपने बॉयफ्रेंड के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है।

जब जब करवा चौथ की बात आती है तो फिल्मकारों ने इसे बखूबी से परदे पर उतारा है। और उनका बखूबी साथ देते है नायक-नायिका जो सच्ची मेहनत के साथ यह सब करते है। जब भी हम करवा चौथ का कोई सीन देखते है तो लगता है यह सब रियल लाइफ में हो रहा है। कई फिल्मो में करवा चौथ का सीन फिल्माया गया है जो चर्चा का विषय बनता है। और दर्शको द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है । जैसे दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में काजोल ने जिस प्रकार शाहरुख़ के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। उस सीन की काफी सराहना की गई थी।

बॉलीबुड के फिल्मो की बात करे तो कई फिल्मो में करवा चौथ के सीन फिल्माए गए है जिनकी काफी सराहना की गई और वह फिल्म की चर्चा का विषय भी बने। इन सब में सबसे पहले रेखा और जीतेंद्र पर फिल्माई गई मांग भरो सजना में करवा चौथ का सीन काफी अहम रहा था। जिसकी दर्शको ने काफी सराहना भी की थी। ऐसी कई फिल्मे है जो करवा चौथ के सीन से काफी चर्चित हुई जैसे बीवी हो तो ऐसी यश राज फिल्मस की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

फिल्म हम दिल दे चुके सनम करवा चौथ के सीन के लिए काफी चर्चित भी हुई थी जिसे दर्शको ने काफी अहम सीन माना। इस फिल्म में गया गया गाना चांद छुपा बादल में ने आज भी लोगो के दिलो में जगह बनाई हुई है। दर्शको ने इस गाने को काफी पसंद किया। बॉलीवुड का अब तक का सबसे कलरफुल और अहम करवा चौथ का दृश्य करण जौहर द्वारा अभिनीत कभी खुशी कभी गम को माना जाता है। करवा चौथ के मोके पर भव्य तरीके से बोले चूडिय़ां गाना फिल्माया गया था जो काफी अहम माना जाता है।

फिल्म बीवी नम्बर वन, बागबान, बाबुल, इश्क विश्क, आवारा, जुदाई, यस बॉस, हमारा दिल आपके पास है, जहर, राजा हिंदुस्तानी जैसी कई सुपरहिट्स फिल्मो में करवा चौथ को फिल्माया गया है। कपिल शर्मा की पहली फिल्म किस किस को प्यार करूं में भी करवा चौथ के सीन ने दर्शकों को अपनी और खींचा ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -