सुनिये 'करवा चौथ' के कुछ चुनिंदा तराने 'न्यूज ट्रैक' के बहाने
सुनिये 'करवा चौथ' के कुछ चुनिंदा तराने 'न्यूज ट्रैक' के बहाने
Share:

करवा चौथ हिन्दुओं का एक महत्वपूर्ण त्योहार है. कार्तिक माह की कृष्ण चन्द्रोदय व्यापिनी चतुर्थी के दिन किया जाने वाला करकचतुर्थी यानी करवा चौथ का यह व्रत महिलाए अपने पति की दीर्घायु कामना के लिए रखती है. करवा चौथ के दिन भगवान शिव-पार्वती, गणेश और चन्द्रमा का पूजन अर्जन किया जाता है. स्त्रियां इस दिन अपने पति के लिए निर्जला व्रत रखती है. आपको बता दे की करवा चौथ जो की पति पत्नी के बीच में उनके प्यार के रिश्तो को और भी अटूट बन्धन में बांधने का पर्व है. करवा चौथ व्रत महिला व पुरुष दोनों के ही जीवन में एक नई ताजगी व मिठास को लेकर आता है. करवा चौथ वैसे तो हिंदुस्तानी स्त्रियों का पति के प्रति आत्मिक रिश्ते और अटूट बंधन को दर्शाता है. आज हम आपको करवा चौथ के कुछ चुनिंदा गीत बताने वाले है.....तो लीजिए इन गीतों का मजा और फेस्टिवल को बनाइए और भी यादगार...

करवा चौथ  के साथ ही सबसे पहले हमारे जहन में फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का वह गीत याद आता है जिसके बोल है 'घर आजा परदेसी तेरा देश बुलाए रे' इसमें हमे अभिनेत्री काजल जो की शाहरुख के लिए यह व्रत रखती हुई दिखाई दी थी.  

इसके बाद आती है फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' जिसमे की हमे सलमान,ऐश्वर्या व अजय देवगन नजर आए थे. व इसका एक सॉन्ग है जिसके बोल है 'चांद छुपा बादल में' जिसे की काफी खूबसूरती से दिखाया गया था इसमें भी हमे करवा चौथ का वर्णन दिखाया गया था.  

फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में भी शाहरुख खान-काजोल और रितिक रोशन-करीना कपूर एक गाने 'बाेले चूडि़यां बोले कंगना' में इस फेस्टिवल को सेलेब्रेट करते दिखते हैं.  

अब अगर इतनी फिल्मो की बात की है तो फिर हमारे इमरान हाशमी भी कैसे पीछे रहते, करवा चौथ के इस पावन पर्व पर इमरान हाशमी और शमिता शेट्टी की फिल्म 'जहर' का वह गाना तो आपको याद ही होगा जिसके बोल है 'अगर तुम मिल जाओ' इस सॉन्ग में भी अभिनेत्री शमिता इमरान हाशमी के लिए करवा चौथ का व्रत करते हुए दिखाई दी थी. 

'परंपरा' व 'ग्लैमर' का अदभुत मिश्रण 'करवा चौथ'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -