करूर वैश्य बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ऋण दरों में वृद्धि की
करूर वैश्य बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ऋण दरों में वृद्धि की
Share:

सोमवार को, राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सभी अवधियों में वित्तपोषण आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) की सीमांत लागत में 0.15 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि उसने फंड आधारित ऋण दर की सीमांत लागत का मूल्यांकन किया है, जो 7 मई, 2022 से प्रभावी होगा।

इस बीच,  करूर वैश्य बैंक ने बताया कि बाहरी बेंचमार्क दर को 7.15 प्रतिशत से संशोधित करके 7.45 प्रतिशत कर दिया गया है। 

बेंचमार्क एक साल का एमसीएलआर, जिसका उपयोग अधिकांश व्यक्तिगत, ऑटो और हाउस लोन की गणना करने के लिए किया जाता है, को पहले के 7.25 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.40 प्रतिशत कर दिया गया है।

रातभर से लेकर एक-तीन और छह महीने तक के अन्य कार्यकालों में भी एमसीएलआर में 6.85-7.30 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है। बैंक ने यह भी घोषणा की कि रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) को 6.80 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.20 प्रतिशत प्रति वर्ष कर दिया गया है, जो 7 मई, 2022 से प्रभावी है।

पिछले हफ्ते रेपो दर में आरबीआई के 0.40 प्रतिशत की वृद्धि के बाद 4.40 प्रतिशत तक, कुछ बैंकों ने रेपो से संबंधित ऋण दरों में वृद्धि की है। अधिकांश उपभोक्ता ऋण, जैसे ऑटो, आवास और व्यक्तिगत, अधिक महंगे हो गए हैं क्योंकि बाहरी बेंचमार्क या रेपो लिंक्ड उधार दर में वृद्धि हुई है।

एक अलग फाइलिंग में, निजी क्षेत्र के ऋणदाता करूर वैश्य बैंक ने कहा कि उसने अपनी बाहरी बेंचमार्क दर (रेपो लिंक्ड (ईबीआर-आर) को 7.15 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.45 प्रतिशत कर दिया है, जो 9 मई, 2022 से प्रभावी है।

1 अक्टूबर, 2019 से, रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों को सभी नए फ्लोटिंग रेट व्यक्तिगत या खुदरा ऋणों पर ब्याज दर के साथ-साथ एमएसएमई को फ्लोटिंग-रेट ऋणों पर ब्याज दर को बाहरी बेंचमार्क (जो रेपो दर है) से जोड़ने का निर्देश दिया।

सुपरनैचुरल एक्शन मूवी के लिए प्रभास और मालविका मोहनन ने कसी कमर

चंपावत उपचुनाव के लिए सीएम पुष्कर धामी ने भरा नामांकन, बोले- भाजपा की होगी जीत

जन सुरक्षा पहल बीमा, पेंशन को आम आदमी के लिए अधिक सुलभ बनाती है: वित्त मंत्री

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -