करुणानिधि की अंतिम यात्रा : भगदड़ में 2 की मौत, 33 घायल
करुणानिधि की अंतिम यात्रा : भगदड़ में 2 की मौत, 33 घायल
Share:

चेन्नई। 94 साल की उम्र में चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में अपने प्राण त्यागने वाले तमिलनाडु के पूर्व  मुख्यमंत्री एम करुणानिधि को चेन्नई के मरीना बीच पर उनके मेंटर सीएन अन्नादुरै की समाधी के पास ही दफनाया जायेगा और अब उनकी अंतिम यात्रा भी शुरू हो चुकी है। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में रखा गया था। इस हॉल के बाहर उनके हजारों समर्थक मौजद थे। उनकी अंतिम यात्रा शुरू होते ही उनके अंतिम दर्शन के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ गयी। भीड़ को काबू करने के लिए कई बार पुलिस को बल का प्रयोग भी करना पड़ा।  

जब 'राजनीति के शहंशाह' करूणानिधि ने दान में दे दिया था अपना घर

करुणानिधि की अंतिम यात्रा के दौरान पुलिस को एक बार लाठियों का सहारा भी लेना पड़ा। इस दौरान उनके समर्थकों की भीड़ में भगदड़ मच गयी। यह भगदड़ इतनी भयानक थी कि इसमें 2 लोगों की मौत हो गयी और 33 लोग जख्मी हो गए थे। गौरतलब है कि करुणानिधि ने मंगलवार शाम को चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में अन्तिम सांसे ली थी। उनकी मौत के बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक कई बड़े- बड़े नेता चेन्नई जा कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर चुके है। 

सुर्खियां: देश और दुनिया की बड़ी खबर पर न्यूज़ ट्रैक की पैनी नज़र

इसके अलावा दिल्ली विधानसभा में भी करुणानिधि को मौन रह कर श्रद्धांजलि दी गई है। एम करुणानिधि के ताबूत पर लिखा गया एक आदमी जो बिना आराम किए काम जारी रखता है। गौरतलब है कि भारी भीड़ को देखते हुए मरीना बीच पर अन्ना मेमोरियल के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है। 

ख़बरें और भी 

अलविदा करूणानिधि: अंतिम सफर पर निकला 'राजनीति का चाणक्य'

करुणानिधि को मरीना बीच पे ही क्यों दफ़न किया जा रहा है ?

राहुल, अखिलेश, तेजस्वी और चंद्रशेखर भी पहुंचे चेन्नई, करूणानिधि को दी श्रृद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -