मद्रास HC का फैसला- मरीना बीच पर ही होगा करूणानिधि का अंतिम संस्कार
मद्रास HC का फैसला- मरीना बीच पर ही होगा करूणानिधि का अंतिम संस्कार
Share:

चेन्नई. तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करूणानिधि ने मंगलवार शाम को अंतिम सांस ली. करूणानिधि के निधन से देशभर में शोक का माहौल बना हुआ है. करूणानिधि के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. दरअसल उनकी पार्टी डीएमके चाहती थी कि करूणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर किया जाए लेकिन राज्य सरकार ने इसके लिए इंकार कर दिया. इसके बाद डीएमके ने मद्रास हाई कोर्ट में अपील की थी. मद्रास हाई कोर्ट ने भी डीएमके की अपील पर बुधवार सुबह लगभग 8:30 बजे अपना फैसला सुनाया था जिसमें उन्होने पार्टी की याचिका को ख़ारिज कर दिया था.

इसके बाद से ही हाई कोर्ट में इस मामले को लेकर बहस छिड़ी हुई थी. लेकिन हाल ही में हाई कोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस ने अपना फैसला सुना दिया है. हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार का फैसला पलटते हुए मरीना बीच पर करूणानिधि के अंतिम संसकर की इजाजत दें दी है. अब करूणानिधि का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर ही किया जाएगा. कहा जा रहा है कि पूर्व डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पहले मुख्यमंत्री सी. एन अन्नादुरई के पास ही करूणानिधि की भी समाधी बनाई जाएगी. मद्रास हाई कोर्ट के फैसले के बाद करूणानिधि के बेटे एम. के स्टार्लिन फूट-फूटकर रोने लगें.  

करूणानिधि के पार्थिव शरीर को राजाजी हॉल में रखा गया है जहां पर कई बड़ी हस्तियां करूणानिधि को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंची हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र सहित कई बड़ी हस्तियां करूणानिधि को अंतिम विदाई देने चेन्नई पहुंच चुकी हैं.

ख़बरें और भी...

करूणानिधि के निधन पर कोर्ट में चल रही हैं ये 5 दलीलें

हिन्दू होने के बावजूद करूणानिधि को दफनाया क्यों जा रहा है ?

जैकी चैन से लेकर बिग बी तक हैं करूणानिधि के फैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -