आज रात साबूदाने की खीर में इस चीज़ को मिलाकर लगाए भोग, मिलेगा धन ही धन
आज रात साबूदाने की खीर में इस चीज़ को मिलाकर लगाए भोग, मिलेगा धन ही धन
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में कार्तिक पूर्णिमा का महत्व होता है और इस बार यह आज यानि 23 नवंबर को मनाई जा रही है. वहीं इस दिन कई ऐसे काम है जो कर लिए जाए तो सफलता हाथ लग जाती है और धनलाभ होने लगता है. जी हाँ, कहते हैं इस दिन टोन-टोटके, उपाय किए जाते हैं जिन्हे करने से लाभ होता है. वहीं कहते हैं इस दिन लोग माता लक्ष्मी की आराधना करते हैं तो ऐसे में उनके जीवन में कभी भी धन की कोई कमी महसूस नहीं होती. ऐसे भी मानते हैं कि पूर्णिमा के दिन ही माता लक्ष्मी का आगमन हुआ करता है और पूर्णिमा के दिन माता लक्ष्मी का आगमन होने की वजह से अगर लोग इस दिन कुछ विशेष उपाय करते हैं तो यह उनके लिए बेहद लाभकारी होता है. आइए जानते हैं आज कुछ उपाय जिससे घर में धन आगमन होता है. 

1. आज के दिन अगर कोई व्यक्ति शिवलिंग के ऊपर कच्चा दूध शहद और गंगाजल को मिलाकर चढ़ाता है तो भगवान शिव उससे प्रसन्न होकर उसके ऊपर अपनी कृपा बरसाने शुरू कर देते हैं वहीं उसे धनलाभ भी होने लगता है.


2. कहा जाता है आज के दिन पीसे हुए सफेद चंदन में केसर को मिलाकर उसे भगवान शंकर को अर्पित करने से घर से कलह और अशांति भी खत्म हो जाती है और घर में सभी के मध्य आपस में प्रेम दिखने लगता है और सब खुश रहते हैं.


3 .कहा जाता है आज के दिन चंद्र के उदय होने के बाद साबूदाने की खीर में मिश्री डालकर बनाने के बाद माता लक्ष्मी को उसका भोग लगाना चाहिए क्योंकि इससे व्यक्ति के घर में धन के आगमन का मार्ग खुल जाता है और धन ही धन घर में आने लगता है.

कार्तिक पूर्णिमा: आज रात जल में दूध मिलाकर डाल दे यहाँ, फिर खेलेंगे आप करोड़ो में

अगर इस अवस्था में दिखे छिपकली तो समझ जाइए होने वाला है बहुत बुरा

सिर्फ एक दिन खुलता है भगवान कार्तिकेय का मंदिर, होती है मन्नत पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -