कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह के ब्लड प्लाज्मा डोनेट फैसले से खुश हुए कार्तिक आर्यन, कह दी यह बात
कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह के ब्लड प्लाज्मा डोनेट फैसले से खुश हुए कार्तिक आर्यन, कह दी यह बात
Share:

इस समय कार्तिक आर्यन को लगातार अपने फैंस से जुड़े हुए देखा जा रहा है. ऐसे में आप जानते ही होंगे उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर इस लॉकडाउन के दौरान ‘कोकी पूछेगा' नाम से अपना एक चैट शो शुरू किया है. वहीं कार्तिक ने अपने शो के पहले ही एपिसोड में गुजरात से कोरोना सर्वाइवर सुमिति सिंह का इंटरव्यू किया था और उनसे कोरोना पर अहम बातचीत की थी. आप सभी को बता दें कि सुमिति भारत में पूरी तरह स्वस्थ होने वाले शुरूआती कोरोना-पेशेंट्स में से एक हैं लेकिन अब सुमिति जो करने जा रही हैं वो बहुत बड़ा काम है और इसके लिए उनकी जितनी तारीफ़ की जाए कम है.

 

मिली जानकारी के मुताबिक सुमिति सिंह अब कोरोना से लड़ रहे पेशेंट्स के लिए खून देने जा रही हैं चूंकि कोरोना से पीड़ित पेशेंट को बचाने के लिए, कोरोना से ठीक हुए व्यक्ति का ब्लड प्लाज्मा का उपयोग काफी कारगर है और इससे पेशेंट के जल्द अच्छा होने का चांस बहुत बढ़ जाता है. ऐसे में कोरोना से ठीक हो चुकीं सुमिति ने बाकी लोगों की मदद के लिए ये तरिका चुना है जो कि बहुत काबिलेतारीफ है. बीते दिनों ही कार्तिक से बात करते हुए सुमिति ने कहा था, ‘किसी ने मुझे मैसेज भेजा है और बोला कि क्या आप मुझसे अपना ब्लड प्लाज्मा शेयर करेंगी?' यह सुनने के बाद कार्तिक ने हंसते हुए कहा था ऐसी बीमारी से लड़ने में सुमिति का योगदान बहुत बड़ा रहेगा, क्योंकि उनका ब्लड प्लाज्मा इस समय बहुत महत्वपूर्ण है.

आप सभी को बता दें कि आज समिति सिंह ने अपना ब्लड प्लाज्मा डोनेट किया जिसके बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए कोरोना पर जागरूकता लाने वाला पोस्ट शेयर किया. जी दरअसल कार्तिक आर्यन ने सुमिति सिंह को धन्यवाद कहते हुए लिखा कि, ''आप के लिए गर्व महसूस कर रहा हूं मैं सभी सर्वाइवर से कहूंगा कि अपने डॉक्टर से चेक करें कि आप अपना ब्लड प्लाज्मा डोनेट कर सकते है, इस समय गंभीर पेशंट्स के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है. जागरूकता बढ़ाने के लिए आप का बहुत धन्यवाद.'' जी दरअसल कार्तिक की नई हिट यूट्यूब सीरीज़ 'कोकी पूछेगा' सीरीज के तहत वे कोरोना फाइटर्स के इंटरव्यू ले रहे हैं और इस वैश्विक महामारी के प्रति कार्तिक लगातार लोगों में जागरूकता फ़ैलाने का काम कर रहे हैं.

रमजान से पहले इस डायरेक्टर ने ट्वीट कर मुसलमान भाइयों को दी यह सलाह

Video: हाथ फ्रैक्चर होने के बाद भी अवार्ड फंक्शन में पहुंची थी ऐश्वर्या

वेब सीरीज Hundred का ट्रेलर हुआ आउट, जानिए कब से होगी स्ट्रीमिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -