चिदंबरम के बेटे कार्ति ने ईडी अधिकारियों पर ली चुटकी
चिदंबरम के बेटे कार्ति ने ईडी अधिकारियों पर ली चुटकी
Share:

नई दिल्लीः आइएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस में आरोपित पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रसे के सीनियर नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम आज यानि बुधवार को ईडी के सामने पेश हुए। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ खत्म होने के बाद जब वह बाहर निकले तो वहां जमा मीडिया के सवाल का जवाब उन्होंने बड़े हल्के अंदाज मे दिया। कार्ति ने मजाकिया अंदाज में कहा- 'मैं ईडी अधिकारियों को हेलो कहने और उन्हें दशहरा की बधाई देने आया था।' जानकारी के लिए बता दें कि आइएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार के ही मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया था। ऐसे में वह 17 अक्टूबर तक जेल में ही रहेंगे। सीबीआई भी आइएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच कर रहा है। आरोप है कि आइएनएक्स मीडिया को गलत तरीके से 350 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी। जब यह मंजूरी दी गई थी, तब पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे। चिदंबरम पर कुछ छह मामलों में जांच चल रही है। इनमें सबसे बड़ा मामला आइएनएक्स मीडिया घोटाले से जुड़ा है।

इसी के साथ पी. चिदंमबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम एयरसेल मैक्सिस डील में भी आरोपित हैं। सीबीआइ द्वारा दर्ज की गई FIR के अनुसार, आइएनएक्स मीडिया ने विदेश निवेश की मंजूरी प्राप्त करने के लिए एक कंपनी को रिश्वत दी थी। यह कंपनी पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति से जुड़ी है। वहीं, आरोपितों का कहना है कि यह भुगतान सलाह और परामर्श देने के एवज में किया गया था। इस पूरे प्रकरण पर कांग्रेस ने सरकार पर गलत राजनीतिक भावना से काम करने का आरोप लगाया। 

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सिंधिया कर रहे हैं इस रणनीति पर काम

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान, कही यह बात

यूपीः नई कमेटी में कांग्रेस ने खेला जातिकार्ड, सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिली जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -