कार्तिकेयन का बड़ा बयान, कहा-
कार्तिकेयन का बड़ा बयान, कहा-"भारत में मोटरस्पोर्ट के लिये बेहतर बुनियादी..."
Share:

इंडिया के पहले एफवन ड्राइवर नरेन कार्तिकेयन का मानना है कि हैदराबाद में फॉर्मूला ई रेस होने से देश में मोटरस्पोर्ट की लोकप्रियता बाहड़ने वाली है, लेकिन इसके विकास के लिए अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। भारत में आखिरी बार मोटरस्पोर्ट का बड़ा आयोजन 2013 में तीसरी इंडियन ग्रां प्री फॉर्मूला वन रेस के रूप में ही हुआ है। इस सप्ताह यहां पूरी इलेक्ट्रिक फॉर्मूला ई चैम्पियनशिप रेस हो रही है जबकि सितंबर में MOTO जीपी रेस होनी है। कार्तिकेयन ने मीडिया से बातचीत में बोला है कि, ‘‘भारत में एक दशक बाद विश्व चैम्पियनशिप रेस हो रही है । नया प्रारूप होने के बावजूद इंडिया में यह खेल के लिए अच्छा है और इससे मोटरस्पोर्ट की लोकप्रियता बढ़ने वाली है।"

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘‘रेस हैदराबाद शहर में होगी लिहाजा इसे काफी दर्शक भी मिलने वाले है । पहली रेस होने की वजह से सभी इसे देखने को लालायित होने वाले है। लेकिन सड़क के किनारे से देखने वाले दर्शक किसी ड्राइवर को पहचान नहीं सकेंगे। वैसे कुछ बड़े ब्रांड और निर्माता प्रमोशन के लिए जरूर कुछ करेंगे।'' इस रेस में भारत का कोई ड्राइवर भाग नहीं ले रहा, लेकिन महिंद्रा रेसिंग इसमें जरूर नजर आयेगी।

कार्तिकेयन ने कहा ,‘‘ भारत में मोटो जीपी रेस भी होनी है और दो विश्व चैम्पियनशिप से खेल पर सभी का ध्यान जाने वाला है । देश में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन मोटरस्पोर्ट को बुनियादी ढांचे और वित्तीय सहायता की जरूरत है जो इतने साल से नहीं मिला ।'' 

पाकिस्तान की हेकड़ी निकली ! पूर्व दिग्गज ने कहा- एशिया कप शिफ्ट करना ही सही फैसला

अर्जेंटीना के मंत्री से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, गिफ्ट में मिली ये खास चीज

सानिया और बेथानी अबु धाबी ओपन के पहले दौर से हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -