कार्तिक वेंकटरमन बने नेशनल चैम्पियन अपने नाम किया ये शानदार खिताब
कार्तिक वेंकटरमन बने नेशनल चैम्पियन अपने नाम किया ये शानदार खिताब
Share:

आंध्र प्रदेश के ग्रांड मास्टर कार्तिक वेंकटरमन एमपीएल 59वे नेशनल सीनियर शतरंज के खिताब को अपने नाम करने में कामयाब रयहे है । अंतिम राउंड में उन्होने रेल्वे के विशाख NR से सफ़ेद मोहरो से बाजी ड्रॉ खेलते हुए 10 अंक बनाकर राष्ट्रीय चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल हासिल किया । इससे पहले 12वे राउंड में उन्होने एक दिन पहले ही ग्रांड मास्टर बने पश्चिम बंगाल के कौस्तुब चटर्जी को पराजित  करते हुए एकल बढ़त बनाकर अपना दावा मजबूत कर चुके थे । 

बता दें कि 9.5 अंक बनाकर टाईब्रेक के आधार पर पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के अभिजीत गुप्ता दूसरे स्थान पर रहे जबकि रेल्वे के विशाख NR तीसरे ,श्यामनिखिल पी चौंथे तो शायांतन दास 5वें स्थान पर बने हुए है । 9 अंक बनाकर टाईब्रेक के आधार पर रेल्वे के अरोण्यक घोष ,पश्चिम बंगाल के कौस्तुव चटर्जी और मित्रभा गुहा ,PSPB के एसपी सेथुरमन और तामिलनाडु के हरी माधवन क्रमशः छठे से 10वें स्थान पर रहे ।

इसके पहले ख़बरें थी कि वर्ल्ड रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में भारत के लिए 15 साल की खिलाड़ी सविता श्री भास्कर नें इतिहास रचते हुए कांस्य पदक अपने नाम कर चुके है। इसके साथ ही वह किसी भी फॉर्मेट की सीनियर विश्व चैंपियनशिप में कोई भी पदक जीतने वाली सबसे कम उम्र की इंडियन खिलाड़ी बनी है ।सविता को रैपिड विश्व चैंपियनशिप के अंतिम दिन पहले राउंड में कज़ाकिस्तान की अब्दुमालिक ज़्हंसाया से पराजय को झेलना पड़ गया है करना पड़ा था पर उसके बाद उन्होने सिंगापुर की गोंग कियान्यून को मात देते हुए और अंतिम राउंड में कज़ाकिस्तान की सदुकास्सोवा दिनारा से ड्रॉ खेला और 8 अंको पर सबसे बेहतर टाईब्रेक के आधार पर कांस्य भी अपने नाम कर लिया है।

शुरू हुई पेले को दफनाने की तैयारी

नोवाक जोकोविच ने एकल वर्ग में 2023 में जीत से की नव वर्ष की शुरुआत

आखिर बिना दिल के कैसे जिन्दा है ये महिला, हकीकत उड़ा रही सबके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -