पाकिस्तान करतारपुर साहिब के श्रद्धालुओं को देगी यह मुफ्त सुविधा
पाकिस्तान करतारपुर साहिब के श्रद्धालुओं को देगी यह मुफ्त सुविधा
Share:

चंडीगढ़ः पाकिस्तान करतारपुर साहिब के श्रद्धालुओं को एक बड़ी सुविधा देने जा रही है। पाकिस्तान करतारपुर साहिब को लेकर इन दिनों काफी सक्रिय है। पाकिस्तान सरकार ने ऐलान किया कि करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में नतमस्तक होने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को मुफ्त बस सेवा उपलब्ध करवायी जाएगी। डेरा बाबा नानक से गुरुद्वारा करतारपुर के बीच साढ़े चार किलोमीटर का रास्ता है।

भारतीय सीमा का करतारपुर कॉरिडोर का रास्ता जहां समाप्त होगा, उससे से 200 मीटर की दूरी पर श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा साहिब तक ले जाने के लिए बसें खड़ी होंगी। जो यात्री पैदल जाने चाहेंगे उनको बस में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिब का प्रबंध देखने वाली संस्था अकाफ बोर्ड (ईटीपीबी) माथा टेकने के लिए आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए भोजन, निवास और चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था की देखभाल करेगा।

ईटीपीबी का अनुमान है की प्रतिदिन पांच हजार श्रद्धालुओं के लंगर के लिए 10 लाख रुपये की आवश्यकता होगी। पाकिस्तान सरकार ने गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के भीतर की सुरक्षा ईटीपीबी के सुरक्षा गार्डों को सौंपने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी ईटीपीबी के सदस्य व पाकिस्तान नेशनल असेंबली के सदस्य महिंद्र सिंह ने लाहौर में आयोजित बैठक में दी है। बता ंदें कि करतारपुर साहिब का सिख समुदाय में काफी पवित्र माना जाता है। 

मप्र उपचुनावः सीएम कमलनाथ का बीजेपी के 15 सालों के राज पर तंज, किया यह दावा

बीजेपी का यह दिग्गज प्रवक्ता राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध निर्वाचित

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, लिया यह प्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -