करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों को लेकर भारत-पाक के बीच विचार-विमर्श आज
करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों को लेकर भारत-पाक के बीच विचार-विमर्श आज
Share:

नई दिल्ली : भारत-पाकिस्तान के अधिकारी करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों पर विचार-विमर्श करने के लिए अंतरराष्ट्रीय अटारी सीमा पर स्थित इंटिग्रेटेड चेक पोस्ट (आईसीपी) पर गुरुवार को बैठक करेंगे। सूत्रों के अनुसार बैठक में बिना पासपोर्ट करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए अनुमति दिए जाने पर भी चर्चा होगी। गौरतलब है कि एसजीपीसी सहित कई सिख संगठनों ने यह मांग उठाई है। 

US ने दी चीन को चेतावनी, कहा- अजहर पर नहीं लगा प्रतिबंध तो...

तनाव के बीच अहम बैठक 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत द्वारा एयर स्ट्राइक किए जाने के बाद दोनों देशों में पैदा हुए तनाव के बीच यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। हालांकि यह बातचीत केवल करतारपुर कॉरिडोर तक ही सीमित रहेगी। भारतीय शिष्टमंडल की अगुवाई विदेश मंत्रालय के पाकिस्तान, अफगानिस्तान व ईरान डेस्क के संयुक्त सचिव दीपक मित्तल और गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव अनिल मलिक करेंगे। 

भगवान शिव के कारण मनाई जाती है होली, जानिए और भी कारण

पाक ने दिया है ऐसा प्रस्ताव 

जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान सरकार ने पिछले महीने भारत सरकार के समक्ष एक प्रस्ताव रखा था। इसमें उन्होंने कहा था कि श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालु 15 यात्रियों के जत्थे में आएं और उनके पास पासपोर्ट होना चाहिए। उनके पास भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी क्लीयरेंस सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु का एक डेटाबेस तैयार किया जाए। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां हर श्रद्धालु के बारे में जानकारी उसके आने के तीन दिन पहले पाकिस्तान को उपलब्ध करवाए।

यहां दोस्ती बेचकर पैसा कमाते हैं लोग, जानिए ऐसी ही अजीब बातें

अमेरिका ने दी हिदायत, वेनेज़ुएला से तेल न खरीदे भारत

आतंकियों ने रोकी यात्री बस, 13 यात्रियों का किया अपहरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -