कई देशों से पहुंचे 1000 सिख श्रद्धालुओं को करतारपुर साहिब के दर्शन करवाएगा पाक

Apr 19 2019 10:38 AM
कई देशों से पहुंचे 1000 सिख श्रद्धालुओं को करतारपुर साहिब के दर्शन करवाएगा पाक

अमृतसर : बैसाखी पर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारों के दर्शन के लिए गए सिख श्रद्धालुओं को श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करवाकर पाकिस्तान सरकार अपने पक्ष में सकारात्मक माहौल बनाने के प्रयास में जुट गई है। भारत सहित कई देशों से पहुंचे लगभग 1000 सिख श्रद्धालुओं को विशेष बसों से शुक्रवार को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन करवाने के लिए ले जाया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़, पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर

ऐसे पाक पहुंचेगे श्रद्धालु

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान पंजाब सरकार ने पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बिशन सिंह को श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब तक ले जाने की जिम्मेदारी सौंपी है। श्रद्धालुओं को करतारपुर कॉरिडोर निर्माण स्थल में ले जाकर वहां पाकिस्तान के तकनीकी विशेषज्ञ से ब्रीफिंग करवाई जाएगी। इस ब्रीफिंग में पाकिस्तानी अधिकारी कॉरिडोर के अब तक हुए निर्माण कामों के बारे में हर जानकारी देंगे। 

लोकसभा चुनाव: वोट देकर स्याही का निशान दिखाइए, इन चीज़ों पर भारी डिस्काउंट पाइए

अपने द्वारा किये गए कार्य भी दिखायेगा पाक 

जानकारी के मुताबिक श्रद्धालु ने बताया कि यह पहली बार है पाकिस्तान अपने खर्चे पर गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए लेकर जा रहा है। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने करतारपुर साहिब के दर्शनों के बाद करतारपुर कॉरिडोर निर्माण कामों को देखने का आग्रह किया था जिसे पाकिस्तान सरकार ने मान लिया है।

Vodafone रिचार्ज प्लान पर उठाये 16,000 रु का फायदा, पढ़े डिटेल्स

रायपुर में बड़ा हादसा टला, ट्रांसफार्मर फटने से सड़क किनारे खड़ी बसों में लगी आग

असंतुलित होकर पेड़ से टकराई कार, दो कलाकारों की मौत